भ्रांतियों से उभर नहीं पा रहे लोग, टीकाकरण का विरोध

कोरोना टीकाकरण के प्रति फैली भ्रांतियों से ग्रामीण निकल नहीं पा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 10:28 PM (IST)
भ्रांतियों से उभर नहीं पा रहे लोग, टीकाकरण का विरोध
भ्रांतियों से उभर नहीं पा रहे लोग, टीकाकरण का विरोध

बागपत, जेएनएन। कोरोना टीकाकरण के प्रति फैली भ्रांतियों से ग्रामीण निकल नहीं पा रहे हैं। आधा दर्जन गांव ऐसे है जहां पर विरोध है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन मिल कर जागरूक कर रहे हैं, लेकिन मानने को तैयार नहीं है।

कोरोना से बचाव को सरकार ने वैक्सीनेशन का एक बड़ा उपाय बताया है। स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए लोग अपनी बारी का इंतजार रहते हैं, लेकिन जिले के निवाड़ा, गौसपुर, बिलौचपुरा, हरचंदपुर, असारा और शहरों के विभिन्न मोहल्लों में टीकाकरण का विरोध कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कैंप लगाने के लिए जाते है, वहां कोई टीका लगवाने नहीं आता है।

एएनएम, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर में लोगों को टीका लगवाने के लिए अपील की जा रही है, उसके बावजूद जागरूकता नहीं आ रही। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि आधा दर्जन से ज्यादा गांवों तथा शहरों के कुछ मोहल्लों में टीकाकरण का विरोध है। लोगों को जागरूक करने को धर्म गुरुओं का सहयोग लिया जाएगा। इनसे अपील कराई जाएगी कि अफवाहों में न आकर टीकाकरण कराए। इससे कोई भी साइडफेक्ट नहीं है।

कोविड-19 से बचाव को जागरूकता रैली निकाली

कस्बे में रविवार को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए नगर पंचायत कार्यालय परिसर से जन जागरूकता रैली निकाली गई, जो बस अड्डे से शुरू होकर मुख्य मार्ग, बाजार व गलियों से होती हुई वापस नगर पंचायत पहुंची। ईओ मनीष चौधरी ने बताया कि इस दौरान नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए दुकानदारों व ग्रामीणों को जानकारी संबंधी पंफलेट वितरित किए गए।

कस्बे में वैक्सीनेशन कराने के लिए नगर पंचायत की गाड़ी से अनाउंसमेंट भी कराया। रैली के दौरान आमजन को बिना काम के घर से बाहर न निकलने, शारीरिक दूरी का पालन करने, हाथ को धोने व सैनिटाइज कर मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी गई। इस दौरान तहजूब, विशाल कुमार, हरेंद्र शर्मा कुलदीप व दिनेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी