बारिश से एनएच पर गड्ढों से राहगीर परेशान

कई दिन से हो रही बारिश के कारण दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर कई स्थानों पर गढ्डे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:59 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:59 PM (IST)
बारिश से एनएच पर गड्ढों से राहगीर परेशान
बारिश से एनएच पर गड्ढों से राहगीर परेशान

बागपत, जेएनएन। कई दिन से हो रही बारिश के कारण दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर कई स्थान पर गड्ढे हो गए हैं। जलभराव होने से गड्ढों के कारण तीन दिन में कई वाहन दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। राहगीरों ने गड्ढों को भरवाने की मांग की है।

सोमवार से आसमान में छाए बादल रुक रुककर बरस रहे हैं। रोजाना अचानक मौसम बदलता है और बारिश शुरू हो जाती है। शुक्रवार दोपहर को भी अचानक बारिश हुई जो आधा घंटा तक चली। मार्गों पर कीचड़ की स्थिति बनने से राहगीरों को परेशानी हुई। बारिश से दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर कई स्थान पर गहरे गड्ढे हो चुके हैं जिनमें बारिश का पानी भरा रहता है। ईपीई से डूंडाहेड़ा चौकी तक दर्जन भर से अधिक स्थान पर गड्ढे हो चुके हैं। तीन दिन के भीतर एनएच पर गड्ढों के कारण करीब एक दर्जन वाहन दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। गनीमत रही कि सभी दुर्घटना में वाहन ही क्षतिग्रस्त हुई कोई राहगीर घायल नहीं हुआ। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए राहगीरों ने निर्माण विभाग से गड्ढों की मरम्मत कराने की मांग की। बता दें कि पिछली बारिश में भी एनएच पर गड्ढे हो गए थे। मरम्मत की गई थी लेकिन फिर से बारिश में एनएच गड्ढों में तब्दील हो गया। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस प्रकार की सामग्री का प्रयोग मरम्मत में हुआ होगा। निकलने लगी 15 दिन में बनी सीसी रोड की गिट्टियां

मुबारिकपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर एक व दो को जाने वाले मार्ग का निर्माण 15 दिन पूर्व कराया गया था। ग्रामीणों की मानें तो निर्माण के दौरान ही ठेकेदार से मानक के अनुसार सामग्री नहीं लगाने का आरोप लगाकर शिकायत की थी। परंतु किसी भी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया और निर्माण कार्य चलता रहा। दीपक, इरशाद, अनिल, देवेंद्र, नरेश, जाहिद, सुनील आदि का आरोप है कि सीसी रोड से मात्र 15 ही दिन में गिट्टियां निकलने लगी है। ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी