बावली में कमिश्नर को मिला सन्नाटा, कोरोना पाजिटिव का हाल जाना

कोरोना वायरस से जंग को लेकर अफसर मैदान में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:20 PM (IST)
बावली में कमिश्नर को मिला सन्नाटा, कोरोना पाजिटिव का हाल जाना
बावली में कमिश्नर को मिला सन्नाटा, कोरोना पाजिटिव का हाल जाना

बागपत, जेएनएन। कोरोना वायरस से जंग को लेकर अफसर मैदान में हैं। कमिश्नर सुरेंद्र सिंह शुक्रवार को डीएम राजकमल यादव के साथ बावली गांव में पहुंचे और कई गलियों से होते हुए कोरोना पाजिटिव के घर पहुंचे। कमिश्नर और डीएम ने मरीज से बातचीत कर व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। कमिश्नर ने मरीज का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जल्द स्वस्थ हो जाओगे। उसके बाद कमिश्नर ने बताया कि बावली गांव में यह बात अच्छी देखने को मिली है कि यहां लोग बेवजह गलियों में नहीं घूम रहे हैं। गांव के लोग कोरोना महामारी को लेकर जागरूक हैं। बावली से वह बिनौली गांव स्थित सीएचसी पहुंचे और वहां अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल में 17 में से 16 आक्सीजन सिलेंडर भरे हुए मिले। चार कंसेंट्रेटर और कोल्ड चेन भी देखी। कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 महामारी के बचाव को लेकर जरूरी निर्देश देते हुए कहा कि होम आइसोलेट होने वाले किसी भी मरीज को परेशानी नहीं होनी चाहिए। मरीजों के लगातार संपर्क में रहे। डीएम ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव को लेकर गांव-गांव में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन भी लगाई जा रही है। होम आइसोलेट मरीजों का ध्यान रखा जा रहा है। एसपी ने कराया कोविड गाइडलाइन का पालन

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने को एसपी ने शराब की दुकानों का जायजा लिया। कई दुकान पर उल्लंघन होते देखकर एसपी का पारा चढ़ गया। दुकानदार को भविष्य में उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए पुलिस सख्ती बरत रही है, लेकिन प्रतिदिन सुबह 10 बजे जैसे ही शराब की दुकान खुलती है, वैसे ही हर खरीदार धक्का मुक्की के बीच शराब लेने में जुट जाता है। शराब के ग्राहकों के लिए कोरोना का कोई डर नहीं रहता है। दुकानदार की अपील पर भी कोई सुनने को तैयार नहीं रहता है।

एसपी अभिषेक सिंह ने शुक्रवार दोपहर को दिल्ली यमुनोत्री एनएच पर पाठशाला बस स्टैंड स्थित शराब की दुकान का जायजा लिया। ग्राहक कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे थे। एसपी ने ग्राहकों व दुकानदार को फटकार लगाकर कोविड गाइडलाइन का पालन के निर्देश दिए। दुकानदार को दो गज दूरी पर गोले बनाकर ग्राहकों को उसमें खड़े किए जाने के निर्देश दिए। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन मिलने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी एसपी ने दुकानदारों को दी।

chat bot
आपका साथी