ध्वस्त की गई पाठशाला पुलिस की चौकी

दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर ऐलीवेटिड हाइवे के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:27 PM (IST)
ध्वस्त की गई पाठशाला पुलिस की चौकी
ध्वस्त की गई पाठशाला पुलिस की चौकी

बागपत, जेएनएन। दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर ऐलीवेटिड हाइवे के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे से पाठशाला चौराहा तक चौड़ीकरण कार्य भी तेजी पर हो रहा है। चौड़ीकरण के निर्माण कार्य के बीच में पाठशाला पुलिस की चौकी आ रही थी। शनिवार को निर्माण कंपनी ने शाम को जेसीबी मशीन से चौकी के भवन का ध्वस्त करा दिया। चौकी का अधिकांश भवन निर्माण कार्य के बीच आ रहा था। बता दें कि पिछले दिन एसपी नीरज जादौन व एएसपी ने चौकी के नए भवन के निर्माण के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास किया था। जल्द ही चौकी के निर्माण का कार्य भी शुरू कराया जाएगा। मैदान से कब्जा हटवाने को लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

लूंब गांव निवासी प्रवीण कुमार ने मुख्यमंत्री उप्र योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। प्रवीण ने बताया कि लूंब गांव में खसरा नंबर 717 व 718 का कुल रकबा 0.4810 हेक्टेयर है, जो खेल मैदान के लिए आवंटित गई है और खसरा नंबर 718 का 1.1700 हेक्टेयर रकबा खाद के गड्ढे के लिए है। जिस पर अवैध कब्जा है। इस संबंध में कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है।

पूर्व एसडीएम बड़ौत की जांच में खामियां पाई गई थी और उन्होंने सही पैमाइश कर अवैध कब्जा हटाने के निर्देश भी दिए थे। उनके जाने के बाद फिर मामला ठंडे बस्ते हैं। इस संबंध में शिकायत करने वाले खिलाड़ियों को कब्जाधारकों की तरफ से धमकी दी जा रही है। इस संबंध में उप सचिव अजय कुमार ओझा एवं प्रोटोकॉल उत्तर प्रदेश शासन ने डीएम बागपत को जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी