कोरोना गाइडलाइन के दायरे में मनाई परशुराम जयंती

जिलेभर में भगवान परशुराम की जयंती कोविड गाइडलाइन के दायरे में विभिन्न संगठनों ने जयंती मनाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:11 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन के दायरे में मनाई परशुराम जयंती
कोरोना गाइडलाइन के दायरे में मनाई परशुराम जयंती

बागपत, जेएनएन। जिलेभर में भगवान परशुराम की जयंती कोविड गाइडलाइन के दायरे में विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मनाई। कुछ ने मंदिरों में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर उनके पदचिह्नों पर चलने का आह्वान किया गया।

शुक्रवार को भगवान परशुराम संघ बागपत के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों ने भगवान परशुराम भवन पर कोविड के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए भगवान परशुराम का प्रकटोत्सव मनाया। मंदिर में भगवान परशुराम की पूजा-अर्चना की गई। इस अवसर पर देश से इस कोरोना महामारी को समाप्त करने की प्रार्थना की गई। संघ के अध्यक्ष विजय कौशिक, गगन गौड़, अजय शंकर शर्मा, प्रदीप शर्मा, कमल कान्त, कपिल शर्मा, राकेश मोहन, पुनीत शर्मा, हिमांशु आदि उपस्थित रहे। पक्का घाट मंदिर में गणमान्य लोगों ने जयंती पूजा-अर्चना कर मनाई।

इस दौरान मंदिर के महंत दिव्यानंद महाराज, राजपाल शर्मा, राधेश्याम शर्मा, देवेंद्र भगतजी आदि मौजूद रहे। वहीं, कस्बा अग्रवाल मंडी टटीरी क्षेत्र में भी परशुराम जयंती मनाई गई। कोरोना वायरस से बचाव करते हुए ब्राह्मण समाज ने शुक्रवार को परशुराम जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाई। कार्यक्रम में पंडित राधेकृष्ण शर्मा ने भगवान परशुराम के जीवन चरित्र का व्याख्यान किया। इसी दौरान समाज के लोगों ने भगवान परशुराम के चित्र के समक्ष पुष्प चढ़कर महामारी से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना की। इस मौके घनश्याम शर्मा, विपिन शर्मा, अरविन्द शर्मा, मनोज भारद्वाज, राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे।

उधर, कस्बे में समाजसेवी सुनील शर्मा ने भी कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने ही आवास पर भगवान परशुराम जयंती मनाई। कार्यक्रम में सुनील शर्मा ने भगवान परशुराम के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर कमलेश शर्मा, लक्ष्य भारद्वाज, अक्षय भारद्वाज, आकांक्षा शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी