डीपीआरओ के खिलाफ धरना देकर गरजे पंचायत सचिव

डीपीआरओ के खिलाफ पंचायत सचिवों ने विकास भवन पर धरना दिया। इस दौरान पुलिस बुलाई गई लेकिन पंचायत सचिव डटे रहे। अंत में शांतिपूर्ण धरना देखकर पुलिस लौट गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:29 PM (IST)
डीपीआरओ के खिलाफ धरना देकर गरजे पंचायत सचिव
डीपीआरओ के खिलाफ धरना देकर गरजे पंचायत सचिव

बागपत, जेएनएन। डीपीआरओ के खिलाफ पंचायत सचिवों ने विकास भवन पर धरना दिया। इस दौरान पुलिस को बुलाया गया, लेकिन पंचायत सचिव डटे रहे। धरना देने पर अधिकारियों की चेतावनी भी बेअसर रही। बाद में पुलिस भी लौट गई।

मंगलवार को अधिकारियों द्वारा तमाम घेराबंदी करने के बावजूद पंचायत सचिवों ने विकास भवन पर डीपीआरओ के खिलाफ धरना दिया। अधिकारियों ने पंचायत सचिवों को धरना देने से रोकने के लिए पुलिस बुलाई, लेकिन पंचायत सचिवों ने कहा कि धरना खत्म नहीं होगा चाहे गिरफ्तार कर लो। पुलिस पंचायत सचिवों का शांतिपूर्ण धरना देखकर लौट गई। डीडीओ के उस नोटिस का कोई असर नहीं हुआ, जिसमें धरना देने पर एफआइआर लिखाने की चेतावनी दी थी। प्रमोद कुमार व प्रेम कुमार ने डीपीआरओ पर मंत्री और अधिकारियों के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगार निलंबन की मांग की।

वहीं धरने में पहले के मुकाबले भीड़ कम नजर आई। कई पंचायत सचिव धरने में नहीं दिखे। वहीं धरना शुरू हो पर डीपीआरओ अपने कार्यालय में नजर नहीं आए। डीपीआरओ बनवारी सिंह ने कहा कि अपने लाखों के घोटाले पर पर्दा डालने को पंचायत सचिव उन पर झूठे आरोप लगाकर धरना दे रहे हैं। वहीं

ग्राम विकास अधिकारी-ग्राम विकास अधिकारी समन्वय समिति के मंडल अध्यक्ष ओंकारनाथ ने बागपत के पंचायत सचिवों के पक्ष में मंडलायुक्त को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की।

भीम आर्मी ने जुलूस निकाल

कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बागपत: भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन कर धरना दिया। कलक्ट्रेट प्रभारी राम नयन सिंह को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन देकर निजीकरण, पाखंडवाद पर रोक लगाने, समान शिक्षा नीति लागू करने की मांग की।

टोल टैक्स खत्म कराने, मुस्लिमों को सरकारी नौकरियों में 40 प्रतिशत आरक्षण देने मतांतरण के आरोप में गिरफ्तार मौलाना कलीम सिद्दीकी को निर्दोष बता रिहाई की मांग की। अनुसूचित जाति वर्ग की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म हुआ पर पुलिस ने आरोपितों पर मुकदमा दर्ज नहीं किया। जिलाध्यक्ष समीर खान, रमेश,

पंकज कुमार, अमित, विष्णु, नरेश कुमार, निखिल, ईदरीश, सुनील आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी