गाजियाबाद के हजारों कर्मचारी कराएंगे बागपत में पंचायत चुनाव

गाजियाबाद के हजारों कर्मचारी कराएंगे बागपत में पंचायत चुनाव

गाजियाबाद के दो हजार कर्मियों को बागपत में पंचायत चुनाव का जिम्मा मिला है।

JagranSun, 11 Apr 2021 09:47 PM (IST)

बागपत, जेएनएन। गाजियाबाद के दो हजार कर्मियों को बागपत में पंचायत चुनाव का जिम्मा मिला है। कर्मियों को चुनाव कराने का प्रशिक्षण दिया गया है। जिला विकास अधिकारी हुब लाल ने कर्मचारियों से कहा कि लोकतंत्र मजबूत करने को निष्पक्ष मतदान कराना जरूरी है। इसलिए कर्मियों को ध्यान से प्रशिक्षण प्राप्त करें, ताकि मतदान के दौरान असहज स्थिति का सामना न करना पड़े।

रविवार को गेटवे इंटरनेशनल स्कूल बागपत में दो पालियों में गाजियाबाद के 500 और बागपत के 1500 कर्मियों को चुनाव कराने का प्रशिक्षण दिया गया। चुनाव सामग्री से लेकर मतदान कराने, मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में जमा कराने और बूथ पर विवाद निपटने के नियम कायदे बताए गए।

जिला विकास अधिकारी ने कहा कि पीठासीन अधिकारी की जिम्मेदारी है कि कोई पात्र वोटर वोट देने से वंचित न रहे। मतदान हमारे लोकतंत्र की रीढ़ है। राज्य निर्वाचन आयोग के नियम व निर्देश का पालन करना है। जिला पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेंद्र व प्रधानाचार्य अंतरिक्ष कुमार मौजूद रहे।

--------

189 कर्मियों पर गिरेगी गाज

-पंचायत चुनाव प्रशिक्षण से रविवार को 55 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। अब तक कुल 189 कर्मचारी नदारद रहे हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चलने फिरने में मोहताज, फिर कैसे कराएंगे चुनाव

पंचायत चुनावों में ड्युूटी कटवाने को लेकर कर्मियों की लाइन लगी है। वहीं, पंचायत चुनाव में उन लोगों की ड्यूटी भी लगा दी है जो चलने फिरने में मोहताज हैं। बड़ौत के शिक्षक राजकुमार तथा कुमार तोमर दोनों पैरों से दिव्यांग हैं। चुनाव ड्यूटी कटवाने को व्हील चेयर के सहारे किसी तरह प्रशिक्षण केंद्र पर पहुंचे लेकिन सफलता नहीं मिली। यह बानगी है वरना गर्भवती महिलाओं, ह्दय रोगियों और अन्य बीमारियो से ग्रस्त कर्मियों की ड्यूटी लगी है जो अब ड्यूटी कटवाने को इधर-उधर दौड़ लगा रहे। जिला विकास अधिकारी हुब लाल ने कहा कि साफ्टवेयर में ड्यूटी काटने का आप्सन नहीं है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.