मवीकलां में अवैध मिट्टी खनन से आक्रोश, एसडीएम से लगाई गुहार

बड़ौत के गांव मवीकलां के ग्रामीणों ने मंगलवार को अवैध मिट्टी खनन के विरोध में तहसील में प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि गांव में कुछ दबंग गरीबों की जमीन पर जबरन अवैध मिट्टी खनन कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:42 PM (IST)
मवीकलां में अवैध मिट्टी खनन से आक्रोश, एसडीएम से लगाई गुहार
मवीकलां में अवैध मिट्टी खनन से आक्रोश, एसडीएम से लगाई गुहार

बागपत, जेएनएन। बड़ौत के गांव मवीकलां के ग्रामीणों ने मंगलवार को अवैध मिट्टी खनन के विरोध में तहसील में प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि गांव में कुछ दबंग गरीबों की जमीन पर जबरन अवैध मिट्टी खनन कर रहे हैं। इस संबंध में कई बार अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है, मगर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। आरोप लगाया कि हल्का लेखपाल सहित कुछ अधिकारियों से माफिया की साठगांठ है, जिसके कारण अवैध मिट्टी खनन जारी है। चेतावनी दी कि यदि अवैध मिट्टी खनन बंद नहीं कराया गया, तो कलेक्ट्रेट में धरना शुरू कर दिया जाएगा। एसडीएम दुर्गेश मिश्र ने ग्रामीणों को मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रदर्शन करने वालों में अशोक आर्य, सत्तो, योगेश आदि मौजूद रहे।

- - - - धनौरा टीकरी में दो समुदाय के चार लोगों में मारपीट, घायल

दाहा : धनौरा टीकरी गांव में दो समुदाय के लोगों में मारपीट हो गई। इसमें चार लोग घायल हो गए।

धनौरा टीकरी गांव में गली के किनारे सरकार द्वारा लगाए गए सबमर्सिबल का स्टार्टर कई दिन पहले खराब हो गया था, जिस कारण ग्रामीणों को पेयजल समस्या बनी हुई है। सोमवार को ग्रामीणों ने सबमर्सिबल को स्वयं ही ठीक कराने का निर्णय लिया। मंगलवार को गांव के ही दीपक पुत्र श्यामसिंह व रविद्र पुत्र रहतू स्टार्टर ठीक कराने के लिए रकम इकट्ठा करने लगे। जब युवक गांव के मुश्ताक के घर पहुंचे और उनके हिस्से के रुपए मांगे, तो मुश्ताक के बेटे गुलफाम व शहनवाज से कहासुनी के बाद उनकी मारपीट हो गई। इस दौरान चारों घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए बिनौली सीएचसी भेजा। इंस्पेक्टर दिनेश कुमार चिकारा ने बताया कि घटना की तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी