शहर में फैल रहा डेंगू, सभासद की सुनवाई भी बेअसर

शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। बुखार ने भी लोगों को जकड़ा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:35 PM (IST)
शहर में फैल रहा डेंगू, सभासद की सुनवाई भी बेअसर
शहर में फैल रहा डेंगू, सभासद की सुनवाई भी बेअसर

बागपत, जेएनएन। शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। बुखार ने भी लोगों को जकड़ा हुआ है, लेकिन यहां छिड़काव और फागिग के नाम पर खानापूरी की जा रही है। यह आरोप एक सभासद के पति ने लगाया है।

आरोप यह है कि कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं की गई है। अब हालत बिगड़ रहे हैं। जिले में बुखार प्राण घातक हो रहा है। डेंगू भी लोगों की जान पर बन आया है। बुखार की गिरफ्त में आ रहा है, उसकी प्लेटलेट्स कम हो रही है, जो सबसे चिता का कारण बन रही है। शहरों में भी प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। मच्छरों के खात्मे के लिए फाइलों में कार्रवाई की जा रही है। धरातल पर लोग छिड़काव और फागिग का इंतजार कर रहे हैं। ऐसा ही एक आरोप नगर की वार्ड नंबर छह की सभासद संतलेश रुहेला के पति शिवराज रुहेला ने नगर पालिका पर आरोप लगाया है कि शिकायत करने के बावजूद उनके वार्ड में न तो छिड़काव कराया गया रहा है और न ही फागिग। उनके वार्ड में डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। दिल्ली के अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर की है, उसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। शिवराज ने कहा कि कार्रवाई नहीं की तो इसकी शिकायत डीएम से भी करेंगे।

वहीं, ईओ ललित कुमार आर्य ने कहा कि मोहल्ले में कई बार छिड़काव कराया जा चुका है, जो आरोप लगाया वह गलत है। अब फिर से फागिग और छिड़काव करवा दिया जाएगा। शिविर में 77 मरीजों की हुई जांच

बागपत: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागपत की ओर से बुडेढ़ा गांव में हेल्थ कैंप लगाया गया है। केंद्र के अधीक्षक डा. विभाष राजपूत ने बताया कि यहां पर 77 मरीजों की जांच की गई। इनमें 45 मरीज जुकाम, खांसी, बुखार के मिले। इन सभी की कोरोना के अलावा डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड की जांच कराई। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शिविर में डा. रामकुमार शर्मा, सीएचओ डा. प्रीति, एएनएम पूजा, लैब टेक्टनीशियन धर्मेंद्र कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी