जरूरतमंदों की मदद को तैयार रहते हैं रजनीश

कोतवाली पर तैनात चालक रजनीश अपने काम को अंजाम देने के साथ जरूरतमंदों की मदद को तैयार रहते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:52 PM (IST)
जरूरतमंदों की मदद को तैयार रहते हैं रजनीश
जरूरतमंदों की मदद को तैयार रहते हैं रजनीश

बागपत, जेएनएन। कोतवाली पर तैनात चालक रजनीश अपने काम को अंजाम देने के साथ जरूरतमंदों की मदद को हमेशा आगे रहते हैं। एक्सप्रेस-वे पर हादसों में घायल कई राहगीरों की जान भी रजनीश समय पर इलाज दिलाकर बचा चुके हैं। पिछले कोरोनाकाल में भी उन्होंने कई जरूरतमंद की मदद राशन आदि मुहैया कराकर भी की। कोरोना काल में लोगों से नियमों पालन कराने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। कुछ पुलिस वाले डंडे के बल पर नियम पालन कराते हैं, लेकिन वो हमेशा प्यार से काम लेते हैं। उनका व्यवहार उन्हें पुलिस से अलग बनाए हुए है। सालों से तैनात रजनीश अपने कार्यशैली व मधुर व्यवहार से आमजन व स्टाफ के भी काफी चहेते हैं। उनका कहना है कि हमेशा इंसान को प्यार का ही व्यवहार रखना चाहिए।

खुद भी गांव की गली सैनिटाइज कर रहे सुनील

ब्लाक कार्यालय पर कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी सुनील बंसल को महकमे की तरफ से गांव व गलियों को सैनिटाइज करने का जिम्मा दिया है। कोरोना काल में चुनाव में पूरी निष्ठा से जिम्मेदारी निभाने के अगले ही रोज उन्होंने गांव गलियों को सैनिटाइज कराने की भी जिम्मेदारी दी है। वह इस जिम्मेदारी को भी बखूबी निभा रहे हैं। सैनिटाइज कर रहे कर्मचारियों के साथ भागदौड़ करते हैं। कर्मचारियों को रेस्ट देने के लिए वह खुद ही मशीन के पाइप को हाथ में लेकर सैनिटाइज करने में जुट जाते हैं। उनका व्यवहार जहां ब्लाक कार्यालय पर सबसे निराला है। वहीं सैनिटाइजिग में जुटे कर्मचारी भी बेहद खुश रहते हैं। उनका कहना है अगर वह कर्मचारियों का सम्मान नहीं करेंगे, तो कर्मचारी बात कैसे मानेंगे। सैनिटाइज कराने में जो प्यार लोगों से मिल रहा है, उससे अलग ही खुशी मिल रही है। मरीजों की सेवा स्वजन समझकर करते हैं पुलकित

कोविड-19 अस्पताल में कार्यरत कम्यूनिटी हेल्थ अधिकारी पुलकित शर्मा भर्ती मरीजों का इलाज अपने परिवार का हिस्सा समझ करते हैं। उनका कहना है कि उन्होंने मेडिकल लाइन दूसरों की मदद करने के लिए चुना था। पिछले कोरोना काल में भी उन्होंने कोविड अस्पताल में ड्यूटी की थी। हमेशा मरीज को अपने परिवार को हिस्सा समझकर सेवा करते हैं। अगर उनके कारण किसी की जान बचती है, तो उनके लिए सौभाग्य की बात है। अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के बीच रहकर खुद के साथ स्वजन का भी ख्याल रखते हुए पुलकित बताते हैं कि कोरोना जानलेवा बीमारी है। इससे बचने के लिए सचेत होना बेहद आवश्यक है। कोरोना नियम का पालन कर खुद को बीमारी से बचाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी