चालक व क्लीनर ने ही बेचे थे ट्रक में लदे पाइप

ट्रक से करीब 17 लाख रुपये के लोहे के पाइप गायब होने के मामले में पुलिस ने एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:24 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:24 PM (IST)
चालक व क्लीनर ने ही बेचे थे ट्रक में लदे पाइप
चालक व क्लीनर ने ही बेचे थे ट्रक में लदे पाइप

बागपत, जेएनएन। ट्रक से करीब 17 लाख रुपये के लोहे के पाइप गायब होने के मामले में पुलिस ने एक सदस्य को गिरफ्तार कर केस का राजफाश किया है। ट्रक चालक और हेल्पर ने ही दो साथियों संग मिलकर पाइप बिजनौर में बेचे थे।

पंजाब के जनपद फतेहगढ़ साहिब के शहर गोविदगढ़ से ट्रक में लोहे के पाइप लेकर चालक दर्शन सिंह निवासी प्रेमनगर गोविदगढ़ और हेल्पर रोहित गत 27 मई को लखीमपुर खीरी के मतोली के लिए चला था, लेकिन ट्रक निर्धारित स्थान पर नहीं पहुंचा था।

ट्रक स्वामी के पिता गुरुदेव सिंह निवासी मुगलमाजरा गोविदगढ़ की 29 मई की सुबह बात होने पर चालक और हेल्पर का मोबाइल बंद हो गया था। चालक के मोबाइल की आखिरी लोकेशन बागपत के ग्राम निवाड़ा की मिली थी। गुरुदेव सिंह को हाईवे पर गुफा वाले बाबा के मंदिर के निकट ढाबे पर खाली ट्रक दो जून को लावारिस हालत में मिला था। उन्होंने ट्रक चालक और हेल्पर पर ट्रक से लोहे के पाइप गायब करने और टायर बदलने का आरोप लगा मुकदमा दर्ज कराया था।

एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने रविवार को पत्रकार वार्ता कर बताया कि मेरठ एसटीएफ व बागपत कोतवाली पुलिस ने युवक तरनजीत सिंह उर्फ विक्की निवासी मोहल्ला तेगबहादुर जनपद तरनतारन (पंजाब) को शनिवार शाम गौरीपुर तिराहे से गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपित तरनजीत ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसने साथी मलकीत तथा ट्रक ड्राइवर दर्शन सिंह व हेल्पर रोहित के साथ मिलकर ट्रक को माल सहित गायब कर माल बेचने की योजना बनाई थी, क्योंकि उन्हें रुपये की जरूरत थी। योजनानुसार चालक दर्शन सिंह व हेल्पर रोहित ट्रक मतोली न ले जाकर 29 मई की शाम बिजनौर के चांदपुर लेकर पहुंचे और ग्राम महमूदपुर के स्कूल मैदान में ट्रक से पाइप उतारे गए। मलकीत ने अपने ट्रक में इस ट्रक के टायर बदलवाए। फिर ट्रक को बागपत छोड़कर गए। मलकीत ने किसको और कितने रुपये में पाइप बेचे, इसकी कोई जानकारी नहीं है। मलकित ने बेचे गए पाइप की रकम में से थोड़ी देर पूर्व ही उसको 2.50 लाख रुपये दिए थे। दर्शन सिंह व रोहित को रुपये देने के लिए उनका इंतजार किया जा रहा था। तरनजीत सिंह से 2.5 लाख रुपये बरामद हुए हैं। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी