कोरोना से दो की मौत, 48 लोग हुए संक्रमित

कोरोना का वायरस सेहत को तो बिगाड़ ही रहा है अब लोगों की जान पर भी बन आई है। सोमवार को कोरोना के संक्रमण से दो लोगों की जान चली गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:01 AM (IST)
कोरोना से दो की मौत, 48 लोग हुए संक्रमित
कोरोना से दो की मौत, 48 लोग हुए संक्रमित

जेएनएन, बागपत: कोरोना का वायरस सेहत को तो बिगाड़ ही रहा है, अब लोगों की जान पर भी बन आया है। वायरस से संक्रमित हुए दो की मौत हो गई। वहीं 48 लोगों को वायरस ने जकड़ भी लिया है। वायरस का लगातार फैलाव बढ़ रहा है।

कोरोना के संक्रमण तेजी के साथ लोगों को जकड़ रहा है। संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। सोमवार को भी कुछ ऐसा ही रहा। 48 लोग कोरोना पाजिटिव हो गए। इनमें एएनएम, एक पुलिस कर्मी और बेसिक शिक्षा विभाग का एक कर्मचारी शामिल है। एक खुशी की 44 लोग स्वस्थ भी हुए।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि अप्रैल माह में कोरोना का वायरस उग्र हुआ है। दोघट क्षेत्र के एक गांव की 50 वर्षीय महिला की मेरठ के मेडिकल कालेज में मौत हुई है, जबकि छपरौली ब्लॉक के 76 वर्षीय व्यक्ति की मेरठ के एक अस्पताल में मौत हुई है। 19 दिनों में 502 लोग संक्रमित हो गए हैं। 44 लोग डिस्चार्ज होकर स्वजन के बीच पहुंचे हैं। ये सुकून देने वाली बात है। हर व्यक्ति को सजग होकर वायरस से बचना है। जब तक काबू नहीं पा लिया जाता है, तब तक सभी को सावधानियां बरतनी है।

मतदान की वजह से टीकाकरण कम, मात्र 275 ने लगवाया टीका

बागपत: त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव के साथ जिले की सभी सीएचसी पर टीकाकरण निर्धारित किया गया था। मतदान के उत्साह में लोग टीकाकरण कराने के लिए भी नहीं पहुंचे। 700 का लक्ष्य भी पूरा नहीं हो पाया। बिनौली सीएचसी पर तो एक भी व्यक्ति टीका लगवाने नहीं पहुंचा, जबकि पिलाना सीएचसी पर मात्र दस लोगों ने टीका लगवाया।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि सात सत्रों में सभी सीएचसी को 700 लोगों को टीकाकरण कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने की वजह से लक्ष्य पूरा नहीं हुआ है। लोगों ने टीकाकरण को कम, वोट डालने को ज्यादा अहमियत दी है। बिनौली सीएचसी ऐसी है जहां पर एक भी व्यक्ति टीका लगवाने के लिए नहीं पहुंचा है। जबकि यहां 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। पिलाना सीएचसी पर 10 लोग ही टीका लगवाने को पहुंचे। सबसे ज्यादा टीकाकरण बड़ौत सीएचसी पर हुआ है, यहां लक्ष्य 100 था, जबकि 110 ने टीका लगवाया है। बागपत सीएचसी पर 200 लक्ष्य के सापेक्ष 75, छपरौली और खेकड़ा सीएचसी 100-100 के लक्ष्य के सापेक्ष 40-40 लोगों ने टीकाकरण कराया।

chat bot
आपका साथी