दिल्ली पहुंचा ओमिक्रोन, चिकित्सकों की बुलाई बैठक

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक दिल्ली में हो गए है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:29 PM (IST)
दिल्ली पहुंचा ओमिक्रोन, चिकित्सकों की बुलाई बैठक
दिल्ली पहुंचा ओमिक्रोन, चिकित्सकों की बुलाई बैठक

बागपत, जेएनएन। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक दिल्ली में हो गए है। बागपत जनपद दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं है। अब खतरा जिले के लिए भी बढ़ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया है। आनन-फानन में सोमवार को प्राइवेट और चिकित्सकों की बैठक बुलाई है। नए वैरिएंट को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

कोरोना का दौर जब आया तो लोगों की सांसे थम गई थी, लेकिन दूसरा दौर आया लोग वायरस से भयभीत तो नहीं हुए, लेकिन मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है। संक्रमित भी तेजी से हुए थे। उसके बाद डेल्टा वैरिएंट आया, लेकिन बाद में इससे भी तेजी से जकड़ने वाले ओमिक्रोन वैरिएंट से स्वास्थ्य विभाग तो अलर्ट हो गया था, लेकिन लोग जागरूक नहीं हुए। अब दिल्ली तक यह नया वैरिएंट पहुंचा तो जिले की भी टेंशन बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी चिकित्सकों की बैठक बुलाई है। लोगों को इस वायरस से बचाव के लिए सुझाव लिए जाएंगे। वहीं इस बीमारी से बचाव के लिए अलर्ट रहने और सभी साधनों को दुरुस्त रखने के लिए बोला जाएगा। सभी डाक्टरों को अपने स्तर से लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए भी अपील करेंगे। डिप्टी सीएमओ डा. यशवीर सिंह ने बताया कि ओमिक्रोन को देखते हुए जिले के प्राइवेट और सरकारी चिकित्सकों की मंगलवार को बैठक बुलाई है। बैठक में आगमी रणनीति तैयार की जाएगी।

---------

मरीजों को उठानी पड़ी परेशानी

जिला अस्पताल में सोमवार को डाक्टरों के न मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ा। ओमपाल, जितेंद्र, रिजवान, हरबीर, हरेंद्र ने बताया कि बुखार, दर्द और अन्य बीमारी का उपचार के लिए आए थे, लेकिन डाक्टरों के न मिलने से परेशानी हुई है। सीएमएस से कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी