आस्था का केंद्र है सदाशिव शक्ति मंदिर

बागपत जेएनएन। खेकड़ा के रेलवे रोड स्थित सदाशिव शक्ति मंदिर कुआं के पास पट्टी रामपुर में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:20 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:20 AM (IST)
आस्था का केंद्र है सदाशिव शक्ति मंदिर
आस्था का केंद्र है सदाशिव शक्ति मंदिर

बागपत, जेएनएन। खेकड़ा के रेलवे रोड स्थित सदाशिव शक्ति मंदिर कुआं के पास पट्टी रामपुर में स्थित है। मंदिर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु शिवलिग पर जलाभिषेक कर मन्नतें मांगते हैं। श्रावण माह में भगवान शंकर की विशेष अर्चना होती है। दूर दराज से सैंकड़ों श्रद्धालु पूजन में शामिल होते हैं।

-------

इतिहास

मंदिर बहुत पुराना है। कुएं से जल लेकर श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करते थे। श्रद्धालुओं की मानें को यहां पर भगवान भोलेनाथ का पूजन करने वाला श्रद्धालु कभी खाली हाथ नहीं लौटा है। हाल में मंदिर का जीर्णोद्धार चल रहा है।

-----------

तैयारियां

मंदिर में श्रावण मास में विशेष अर्चना होती है। दूर दूर से श्रद्धालु आकर पूजा कर जलाभिषेक करते हैं। मान्यता है कि यहां आने वाले हर एक श्रद्धालु की मुराद भोलेनाथ पूरी करते हैं। श्रावण मास में सोमवार को भजन कीर्तन होता है। कोरोना महामारी में अधिकांश कार्यक्रम स्थगित किए गए हैं।

---------

कोरोना को विशेष सतर्कता

कोरोना महामारी से श्रद्धालुओं के लिए मंदिर सैनिटाइजर की व्यवस्था की है। प्रवेश करने वाले हरेक श्रद्धालु के हाथ सैनिटाइज कराए जाते हैं। बिना मास्क किसी का प्रवेश नहीं है। शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान कमेटी संग पुजारी भी रखते हैं।

--------------

मंदिर में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की मुराद भोलेनाथ पूरी करते हैं। श्रावण में पूजन करने वाले श्रद्धालुओं पर बाबा की विशेष कृपा होती है। पर इस बार पूर्व की भांति श्रावण में कार्यक्रम नहीं होंगे। पुजारी हेमंत व्यास

-----------

सदाशिव शक्ति मंदिर में श्रद्धालुओं की बेहद श्रद्धा है। मंदिर में राधा कृष्णा, शक्ति मां दूर्गा, राम दरबार के साथ शनिदेव के भवन भी स्थापित हुए हैं। मंदिर में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की मन्नतें पूरी होती है। श्रद्धालु अभिषेक धामा

chat bot
आपका साथी