20 अधिकारियों को नाकामी पर चेतावनी

डीएम शकुंतला गौतम ने विकास भवन सभागार में समीक्षा में नाकामी पर अधिकारियों को थोक में चेतावनी दी। स्टांप विभाग के तीन सब रजिस्ट्रार तीन आबकारी इंस्पेक्टर वन एडीओ सिचाई एक्सईएन नलकूप एक्सईएन नगर निकाय बागपत छपरौली टीकरी बड़ौत के अधिशासी अधिकारियों बागपत खेकड़ा और बड़ौत के तहसीलदारों को कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 12:07 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:08 AM (IST)
20 अधिकारियों को नाकामी पर चेतावनी
20 अधिकारियों को नाकामी पर चेतावनी

बागपत, जेएनएन। डीएम शकुंतला गौतम ने विकास भवन सभागार में समीक्षा में नाकामी पर अधिकारियों को थोक में चेतावनी दी। स्टांप विभाग के तीन सब रजिस्ट्रार, तीन आबकारी इंस्पेक्टर, वन एडीओ, सिचाई एक्सईएन, नलकूप एक्सईएन, नगर निकाय बागपत, छपरौली, टीकरी, बड़ौत के अधिशासी अधिकारियों, बागपत, खेकड़ा और बड़ौत के तहसीलदारों को कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

खाद-बीज उपलब्धता में शासन से डी श्रेणी मिलने पर जिला कृषि अधिकारी को चेतावनी, पीएम आवास योजना शहरी में डी श्रेणी मिलने पर परियोजना अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि, अवैध खनन पर कार्रवाई नहीं करने पर जिला खनन अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि की चेतावनी दी। अधिकारियों को राशन दुकानें चेक करने, पेंशन के लंबित आवेदन निस्तारण की हिदायत दी।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लंबित भुगतान, टीकाकरण की लक्ष्य पूर्ति, खाद्य गोदामों की जांच, ठंड से गोवंश बचाने, सिगल यूज प्लास्टिक दफ्तरों में इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी। तहसीलदारों को 10 बड़े बकायेदार के नाम तहसील बोर्ड पर अंकित कराने का निर्देश दिया, ताकि बकायेदार शर्मिंदा होकर बकाया चुका सकें। गरीबों को कंबल वितरण और रैन बसैरा संचालन का निर्देश दिया है। बना रहे लापरवाही का रिकार्ड

बागपत: डीएम शकुंतला गौतम ने समीक्षा के दौरान पांच साल से ज्यादा पुराने लंबित मुकदमों का निस्तारण करने में तेजी लाने का निर्देश दिए। बागपत तहसील में 23, बड़ौत तहसील में 73 और खेकड़ा तहसील में दो मुकदमें लंबित हैं।

chat bot
आपका साथी