जिले में निवास नहीं करने वाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, बागपत : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में तैनात अधिकारियों के यहां निवास नह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 09:51 PM (IST)
जिले में निवास नहीं करने वाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज
जिले में निवास नहीं करने वाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, बागपत : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में तैनात अधिकारियों के यहां निवास नहीं करने पर नाराजगी जताई है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों से जिले में निवास नहीं करने वाले अधिकारियों का ब्योरा मांगा है। ब्योरा मांगते ही जिले के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है, क्योंकि जिला मुख्यालय, तहसील व ब्लाक पर तैनात अधिकारी व सीएचसी पर तैनात चिकित्सक दफ्तर बंद होते ही मेरठ, गाजियाबाद व दिल्ली चले जाते हैं। ऐसे अधिकारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

बागपत वर्ष 1997 में जिला बना था। उस दौरान मेरठ में तैनात अधिकारियों व लिपिकों को यहां के सरकारी विभागों में तैनात कर दिया गया था। बागपत के सरकारी विभागों मे कार्यरत अधिकांश लिपिक मेरठ या गाजियाबाद या दिल्ली में निवास करते हैं। ऐसा ही हाल अधिकारियों का है। बागपत में कुछ चुंनिदा अधिकारी व लिपिक निवास करते हैं। जिले के जिला अस्पताल व सीएचसी पर तैनात चिकित्सकों का भी यही हाल है। सभी शाम होते ही मेरठ, गाजियाबाद व दिल्ली चले जाते हैं। तहसील व ब्लाक स्तर पर तैनात अधिकारी भी तैनाती स्थल पर नहीं रहते। डीएम ऋषिरेन्द्र कुमार ने ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों की जानकारी विभागाध्यक्षों से मांगी है।

जिला नोडल अधिकारी ने भी जताई थी आपत्ति

जिला नोडल अधिकारी आराधना शुक्ला ने भी बुधवार को जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जिले में निवास नहीं पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने अधिकारियों से जिले में ही निवास करने व घर जाने से पूर्व विभागाध्यक्ष या जिलाधिकारी से अनुमति लेकर ही जाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी