प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों को दिलाई शपथ

शनिवार को एक दर्जन प्रधानों को शपथ दिलाई गई। दरअसल ये प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य गत दिवस शपथ नहीं ले पाए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:54 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:54 PM (IST)
प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों को दिलाई शपथ
प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों को दिलाई शपथ

बागपत, जेएनएन: शनिवार को एक दर्जन प्रधानों को शपथ दिलाई। दरअसल ये प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य गत दिवस शपथ नहीं ले पाए थे। सुल्तानपुर हटाना और ढोढरा के प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई। ढोढरा में पंचायत सचिव जौनी ने सहयोग किया।

जिला पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेंद्र ने बताया कि जिन गांवों के प्रधानों ने अब शपथ ली है, उनकी पहली बैठक 20 जून को होगी। इस बैठक में ग्राम पंचायत की छह समितियों को गठन होगा। अब गांवों में विकास की रफ्तार तेज होगी, क्योंकि ग्राम पंचायतों का गठन हो चुका है।

ग्राम प्रधानों को वर्चुअल शपथ दिलाई

छपरौली : ब्लाक क्षेत्र के सौंटी, लुहारा, लूंब और हलालपुर गांव में ग्राम सचिव ने ग्राम प्रधानों एवं ग्राम पंचायत सदस्यों को वर्चुअल शपथ दिलाई गई। इस दौरान संजीव, रविद्र, मोनिका, करणवीर, राधा, मालती, राजेश, सुरेशो, सुमन, कमलेश, सुमन, शिवकुमारी, पप्पू, रीना और सरोज ने शपथ ली। बाबूराम, देवेंद्र सिंह, प्रमोद ठेकेदार, राजू प्रधान, विनोद, मुकेश, विकास, ओमपाल, राजपाल, निरंजन, जगदीश, सत्येंद्र आदि मौजूद रहे।

गोलमाल मिलने पर पंचायत सचिव के निलंबन की संस्तुति

बागपत: जिला विकास अधिकारी हुब लाल ने 14 जून को छपरौली ब्लाक कार्यालय तथा टांडा और बोढ़ा गांवों का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण नोट में लिखा कि ब्लाक से सहायक लेखाकार ने नियम विरुद्ध दस दिन का आक्समिक अवकाश लिया जिस पर उनका स्पष्टीकरण लेने और वेतन रोकने का आदेश बीडीओ को दिया।

कई गांवों में मनरेगा ठप मिलने पर कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। डीडीओ ने टांडा और बोढा गांव में सफाई, हाई मास्क लाइटें लगवाने, सैनिटाइजेशन, हैंडपंप रिबोर, कैमरा खरीद, मनरेगा मजूदी भुगतान करने में आधा पैसा मांगने के आरोप लगने, प्राथमिक स्कूल की चारदीवारी निर्माण आदि कार्यों में लाखों रुपये की अनियमितता मानकर पंचायत सचिव के निलंबन की संस्तुति उच्चाधिकारियों से की है।

chat bot
आपका साथी