रासेयो के शिविर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया

जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स डिग्री कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की द्वितीय इकाई के तत्वावधान में शिविर का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:22 PM (IST)
रासेयो के शिविर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया
रासेयो के शिविर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया

बागपत, जेएनएन। जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स डिग्री कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की द्वितीय इकाई के तत्वावधान में शिविर का आयोजन किया, जिसमें स्वयं सेविकाओं ने लोगों को मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए रैली निकाली।

शहर के कैंब्रिज स्कूल में आयोजित सात दिवसीय शिविर के चौथे दिन स्वयं सेविकाओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। कार्यक्रम अधिकारी प्रविता खत्री के साथ बस्ती में जाकर लोगों को मतदान की महत्ता बताई। सर्वेक्षण प्रपत्र भरवाए, जिससे लोगों को मतदान से जुड़ी जानकारी मिल सकें। स्वयं सेविकाओं ने लोगों का डाटा एकत्र कर वोटर कार्ड की जानकारी ली। इसी चरण में राजीव गांधी नेशनल इंस्टीटयूट आफ डवलेपमेंट रीजनल सेंटर, चंडीगढ़ मिनिस्ट्री आफ यूथ अफेयर एंड स्पो‌र्ट्स केंद्र सरकार व रासेयो उत्तर प्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में आनलाइन वेबिनार हुआ, जिसका स्वंय सेविकाओं ने लाभ उठाया। इस दौरान डाक्टर वंदना शिवा के अलावा साक्षी, निकेता, सुकेता, आरती, निशा, पुनम, आदि रही। एलआइसी ने किया अभिकर्ताओं को सम्मानित

भारतीय जीवन बीमा निगम बड़ौत शाखा के विकास अधिकारियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अभिकर्ताओं को सम्मानित किया गया।

गुरुवार को एक फार्म हाउस में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ मंडल प्रबंधक भगवान सिंह और मंडल के संगठन प्रबंधक अशोक रैना ने किया। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक भगवान सिंह ने कहा कि एलआइसी न तो किसी तरह का दिखावा है और ना ही जबरदस्ती की स्कीम, यह व्यक्ति की जरूरत है। कार्यक्रम में विभिन्न स्तर पर उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अभिकर्ताओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर अशोक मित्तल, राजीव जैन, केपी सिंह, राजेंद्र तोमर, रोहित, अनिरुद्ध राठी, सुधीर, रवि शारदा, नवदीप मलिक आदि विकास अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी