अब अधिकारियों की निगरानी में बिकेगी यूरिया खाद

यूरिया की कालाबाजारी रोकने को लेकर शासन गंभीर है। अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी ने बागपत समेत प्रदेश के सभी जिलों के कृषि अधिकारियों को यूरिया की कालाबाजारी सख्ती से रोकने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:06 PM (IST)
अब अधिकारियों की निगरानी में बिकेगी यूरिया खाद
अब अधिकारियों की निगरानी में बिकेगी यूरिया खाद

बागपत, जेएनएन: यूरिया की कालाबाजारी रोकने को लेकर शासन गंभीर है। अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी ने बागपत समेत सभी जिला कृषि अधिकारियों को यूरिया की जमाखोरी सख्ती से रोकने का आदेश दिया है। इसके बाद यूरिया का कृत्रिम अभाव पैदा करके जमाखोरी, कालाबाजारी, ओवरेटिग, तस्करी करने और यूरिया के साथ दूसरे उत्पाद खरीदने को किसानों को मजबूर करने वाले विक्रेताओं पर अब सख्त कार्रवाई होगी।

विक्रेता बिना पोएस मशीन के यूरिया की बिक्री नहीं करेंगे। किसानों को उनकी भूमि के आधार यूरिया की बिक्री कराने का आदेश दिया गया है। थोक एवं फुटकर विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों का स्टाक चेक करने व बिक्री केंद्रों पर निगरानी को अधिकारियों और कर्मियों की ड्यूटी लगाने का आदेश दिया है।

उप कृषि निदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि अपर मुख्य सचिव के आदेश का अनुपालन किया जा रहा है। बागपत में फिलहाल यूरिया का संकट नहीं है। बागपत में 3203 मीट्रिक टन यूरिया उपलब्ध है।

जिला अदालत से खारिज होने पर हाईकोर्ट में दी जमानत अर्जी

जागरण संवाददाता,बागपत : दिल्ली में नकली शराब की फैक्ट्री चलाने के मामले में एक आरोपित की बागपत अदालत ने जमानत अर्जी खारिज कर दी। अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई है।

बागपत कोतवाली पुलिस ने गत 10 जुलाई की रात नगर के दिल्ली रोड पर नकली शराब व शराब तैयार करने के उपकरण व सामान का जखीरा बरामद कर आठ तस्करों को गिरफ्तार किया था। इनमें रवि निवासी गाजियाबाद, जितेंद्र निवासी ग्राम खैला (बागपत), संजीत कुमार झा निवासी सेक्टर 78़, ब्रिजेश निवासी सदरपुर सेक्टर 45़, शानू निवासी सरफाबाद सेक्टर 73 नोएडा, मोनू वालिया निवासी जलालाबाद (शामली), चेतराम निवासी शाहदरा और छोटे खां निवासी उस्मानपुर दिल्ली शामिल हैं। आरोपित दिल्ली के सरसपुर में नकली शराब की फैक्ट्री का संचालन करते थे। बागपत पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर फैक्ट्री को सील किया था।

कोतवाली इंस्पेक्टर (क्राइम) रामनिवास का कहना है कि आरोपित संजीत का बागपत की अदालत ने सुनवाई कर जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

chat bot
आपका साथी