अब अभिभावक खरीदेंगे विद्यार्थियों की यूनिफार्म और बैग

परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक यूनिफार्म खरीदकर बच्चों को स्कूल भेजेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:23 PM (IST)
अब अभिभावक खरीदेंगे विद्यार्थियों की यूनिफार्म और बैग
अब अभिभावक खरीदेंगे विद्यार्थियों की यूनिफार्म और बैग

बागपत, जेएनएन। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक यूनिफार्म खरीदकर बच्चों को स्कूल भेजेंगे। इसके लिए शासन से दो यूनिफार्म, जूते, मोजे, बेग की 11 सौ रुपये प्रति छात्र के हिसाब से अभिभावकों के खाते में धनराशि भेजी जाएगी।

जिले में परिषदीय विद्यालयों में 70 हजार और 25 हजार विद्यार्थी माध्यमिक परिषद के विद्यालयों में शिक्षारत है। शासन से पहले छात्रों को दो जोड़ी यूनिफार्म, जूते, मौजे और बैग का वितरण स्कूलों में किया जाता था। इस बार नियमों में बदलाव कर अब अभिभावक ही यूनिफार्म खरीदेंगे। दो जोड़ी यूनिफार्म, छह सौ रुपये, जूते, मौजे और बैग के लिए 500 रुपये पर छात्र के हिसाब से अभिभावकों के खाते में यह धनराशि भेजी जाएगी। छात्रों के अभिभावकों के खातों को प्रेरणा पोटर्ल पर अपलोड कराया जा रहा है। खाता सत्यापन नहीं हुआ तो पोर्टल से कराया जाएगा डिलीट

जिन छात्रों के अभिभावकों के खातों का सत्यापन नहीं होगा उनका डाटा पोर्टल से डिलीट करने के लिए प्रधानाध्यापक द्वारा संस्तुति की जाएगी। संबंधित खंड शिक्षाधिकारी के लागिन पर डिलीट किया जाएगा।

--------

--शासन से अब छात्रों के अभिभावकों के खाते में यूनिफार्म और बैग की धनराशि खाते में भेजने के आदेश जारी किया गया है। आदेश का पालन किया जा रहा है।

राघवेंद्र सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी। कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं

कोरोना-19 के केस भले ही कम हो रहे हों और आंशिक लाकडाउन खुल गया है, लेकिन अभी कोरोना वायरस गया नहीं है। बसों में कोरोना गाइड लाइन काी धज्जियां उड़ाई जा रही है। बसों में अधिकांश यात्री न तो मास्क लगाते हैं और न ही बस मे सैनिटाइजर की व्यवस्था रहती है, जिसके कारण महामारी फैलने की आशंका बनी रहती है।

chat bot
आपका साथी