जिले में अब एक्टिव केस रह गए मात्र 84, एक हुआ संक्रमित

जिले में कोरोना का फैलाव पूरी तरह कम हो गया है। सोमवार को मात्र एक व्यक्ति संक्रमित हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:45 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:45 PM (IST)
जिले में अब एक्टिव केस रह गए मात्र 84, एक हुआ संक्रमित
जिले में अब एक्टिव केस रह गए मात्र 84, एक हुआ संक्रमित

बागपत, जेएनएन। जिले में कोरोना का फैलाव पूरी तरह कम हो गया है। सोमवार को मात्र एक व्यक्ति ही संक्रमण हुआ है। वहीं 20 लोग कोरोना से ठीक हुए है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि एक लोग कोरोना पाजिटिव हुआ और 20 लोग ठीक हुए हैं। एक्टिव केस अब 84 रह गए हैं। इसी रफ्तार पर लोग ठीक होते रहे तो जल्द जिला कोरोना से मुक्त हो जाएगा। वायरस फैले ना इसके लिए लोगों को सावधानियां बरतनी है। संक्रमण को फैलने से रोकना है। जो जागरूक है उन्होंने दूसरों को जागरूक करना है। तीसरी लहर की आशंका है, इस लिए अभी ज्यादा सतर्क रहना है। बच्चों के सेहत का भी ख्याल रखना है। सीएमओ ने कहा कि कोरोना का फैलाव कम हुआ, इसका यह मतलब नहीं है कि खतरा टल गया है। बड़ौत ब्लाक में 45 प्लस आयु वर्ग का वैक्सीनेशन लगभग पूरा

स्वास्थ्य विभाग ने बड़ौत ब्लाक में 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए मिले निर्धारित लक्ष्य को करीब-करीब पूरा कर लिया है। इसके बाद वर्क प्लेस पर शुरू किए शिविर के तहत सोमवार को रोडवेज डिपो में शिविर लगाया गया।

सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि 45 प्लस आयु वर्ग के लिए निर्धारित 1200 के लक्ष्य में से 1140 लोगों का टीकाकरण पूर्ण हो चुका है। ब्लाक में टीकाकरण का कार्य तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। इसी क्रम में वर्क प्लेस पर जाकर शिविर लगाए जा रहे है। सोमवार को रोडवेज डिपो में जाकर शिविर लगाया गया। यहां निर्धारित 50 लोगों का टीकाकरण पूर्ण कर लिया गया। इसके अलावा दिगंबर जैन कालेज और सीएचसी बड़ौत में 18 प्लस आयु वर्ग के लिए विशेष वैक्सीनेशन शिविर चल रहे हैं। फिलहाल टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ रही है।

chat bot
आपका साथी