अदालत की तलबी पर नहीं आया कुख्यात हप्पू

बावली गांव के राजेश देवी हत्याकांड में अदालत ने बरेली की जेल में बंद कुख्यात नहीं आया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 09:56 PM (IST)
अदालत की तलबी पर नहीं आया कुख्यात हप्पू
अदालत की तलबी पर नहीं आया कुख्यात हप्पू

बागपत, जेएनएन। बावली गांव के राजेश देवी हत्याकांड में अदालत ने बरेली की जेल में बंद कुख्यात बदमाश अजित उर्फ हप्पू को बी वारंट पर तलब किया था, लेकिन वह नहीं आया।

बावली गांव में 28 दिसंबर-2019 को अपनी दुकान पर चारपाई पर लेटी 70 वर्षीय राजेश देवी की दो युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना का मुकदमा अज्ञात में दर्ज कराया गया था। पुलिस ने संदेह के आधार पर गांव के ही दो भाइयों से पूछताछ की थी उसके बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी थी। हत्यारोपित सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे, लेकिन उसके बाद भी पुलिस कई माह तक हत्याकांड के कारणों का पता नहीं लगा सकी थी और न ही आरोपितों का। ऐसे हुआ था राजेश देवी हत्याकांड का राजफाश

25 जून-2020 को पुलिस ने बड़ौली गांव के विकास तोमर हत्याकांड में बावली गांव के रहने वाले व अजित उर्फ हप्पू गिरोह के सदस्य रोहित उर्फ पुष्पेंद्र, रवि उर्फ दीवाना व सचिन को गिरफ्तार किया था। तीनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने दावा किया था कि कई साल पहले अजित उर्फ हप्पू ने अपने गांव में ही दो सगे भाइयों को मार दिया था। दोनों शांति देवी के बेटे थे। दोहरे हत्याकांड में शांति के पति और एक बेटे की गवाही अदालत में होनी थी। शांति देवी का मोहल्ले की ही राजेश देवी के पास आना जाना था। राजेश देवी के माध्यम से अजित उर्फ हप्पू शांति देवी पर दोहरे हत्याकांड में समझौता करने का दबाव बना रहा था, लेकिन राजेश देवी ने मना कर दिया था, इसलिए अजित ने राजेश देवी की रोहित उर्फ पुष्पेंद्र, रवि उर्फ दीवाना व सचिन से हत्या करा दी थी।

कोतवाली प्रभारी रवि रतन सिंह ने बताया कि राजेश देवी हत्याकांड में ही बरेली जेल में बंद अजित उर्फ हप्पू को अदालत ने सात सितंबर को बी वारंट पर तलब किया था, लेकिन वह नहीं आया। बी वारंट अदालत में दाखिल है। अदालत के आदेश पर ही हप्पू को पेश करने की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी