चुनाव लड़ने को कुख्यात ने मांगी पांच लाख की रंगदारी

ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने के लिए कुख्यात अनुज बरखा ने एक कारोबारी से फोन कर रंगदारी मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:14 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:14 PM (IST)
चुनाव लड़ने को कुख्यात ने मांगी पांच लाख की रंगदारी
चुनाव लड़ने को कुख्यात ने मांगी पांच लाख की रंगदारी

बागपत, जेएनएन। ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने के लिए कुख्यात अनुज बरखा ने एक कारोबारी से फोन कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। रकम न देने पर पीड़ित को स्वजन सहित जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि जांच कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कस्बा बड़ौत निवासी कारोबारी धीरेंद्र उर्फ पिंटू ने पुलिस को बताया कि उनके मोबाइल पर आठ जून की दोपहर काल आई। कालर ने खुद को अनुज बरखा बताते हुए ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने के लिए पांच लाख रुपये की डिमांड की। रकम न देने पर गाली-गलौच करते हुए उसे व स्वजन को जान से मारने की धमकी दी। इस घटना में अनुज का साथी भूपेंद्र भी शामिल है। पीड़ित ने अपनी सुरक्षा और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बड़ौत कोतवाली प्रभारी अजय शर्मा का कहना है कि आरोपित अनुज पुत्र बीरबल निवासी वाजिदपुर गांव और भूपेंद्र निवासी कस्बा बड़ौत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अनुज के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, रंगदारी, धमकी समेत विभिन्न धाराओं के करीब 30 मुकदमे दर्ज हैं। उसकी पत्नी नीलम ग्राम प्रधान रह चुकी है। उसका भाई अश्वनी उर्फ गुडडू ग्राम प्रधान है। अनुज का फुफेरा भाई कुख्यात उधम सिंह करनावल है

ढाई माह पूर्व हुई थी संपत्ति कुर्क

उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम के तहत प्रशासन ने गत 23 मार्च को अपराधी अनुज की करीब 60 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

chat bot
आपका साथी