लाकडाउन खत्म, बाजार में नहीं पैर रखने की जगह

दो दिनी साप्ताहिक लाकडाउन हटते ही बाजार में ग्राहकों की खासी भीड़ रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 09:39 PM (IST)
लाकडाउन खत्म, बाजार में नहीं पैर रखने की जगह
लाकडाउन खत्म, बाजार में नहीं पैर रखने की जगह

बागपत, जेएनएन। दो दिनी साप्ताहिक लाकडाउन हटते ही बाजार में ग्राहकों की खासी भीड़ रही। एक बारगी तो पैर रखने तक की जगह लोगों के बाजार में नहीं मिली। पुलिस चौकी पर तो मुस्तैद रही लेकिन नियमों के पालन कराने की तरफ ध्यान नहीं दिया।

बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शासन ने लाकडाउन व मास्क नहीं लगाने पर हजारों रुपये का जुर्माना वसूली को लागू किया। लेकिन इसके बाद भी लोग कोरोना चेन तोड़ने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। शनिवार व रविवार का लाकडाउन हटने पर सोमवार सुबह बाजार खुला तो ग्राहकों की खरीदारी को खासी भीड़ उमड़ पड़ी। पैदल व वाहनों के कारण मेन बाजार का मार्ग खचाखच भरा नजर आया। हैरत की बात तो यह है कि ग्राहकों के साथ व्यापारियों ने नियम पालन पर ध्यान नहीं दिया लेकिन बाजार से चंद कदम की दूरी पर पुलिस चौकी पर बैठी रही। किसी ने भी बाजार में पहुंचकर लोगों से नियम पालन कराने को सख्ती नहीं बरती। अगर पुलिस सख्ती बरतें तो लोग नियम का कतई उल्लंघन न करें। दिन भर बाजार में लोगें की बाजार में खरीदारी को भीड़ रही।

छह घंटे बाजार खुलने की रही अफवाह

बाजार में दिन भर लाकडाउन के बाद सुबह नौ से दो तीन तक बाजार खुलने की अफवाह चलती रही। अफवाह जबानी ही नहीं बल्कि इंटरनेट मीडिया पर भी रही। समय बीतने के साथ व्यापारियों को जानकारी मिली कि बाजार के लिए लाकडाउन के अलावा कोई समय सीमा तय नहीं हुई है। एसडीएम अजय कुमार का कहना है कि बाजार खुलने के लिए कोई गाइडलाइन नहीं आई है। व्यापारी खुद व ग्राहक से भी कोरोना नियम का पालन कराएं।

chat bot
आपका साथी