न दुकान पर राशन मिला और न ही अस्पताल में टीकाकरण

सस्ते गल्ले की दुकान पर बगैर कोविड टीकाकरण के राशन न मिलने पर कार्डधारक महिलाएं सीएचसी पहुंचीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:23 PM (IST)
न दुकान पर राशन मिला और न ही अस्पताल में टीकाकरण
न दुकान पर राशन मिला और न ही अस्पताल में टीकाकरण

बागपत, जेएनएन। सस्ते गल्ले की दुकान पर बगैर कोविड टीकाकरण के राशन न मिलने पर कार्डधारक महिलाएं सीएचसी पहुंची, लेकिन उनके टीके नहीं लगे। इससे महिलाएं परेशान हैं।

बागपत के जैन मोहल्ले की महिलाएं शनिवार को सीएचसी में टीकाकरण कराने के लिए पहुंची। उनका कहना है कि सीएचसी स्टाफ ने 40 साल से उम्र कम व पूर्व रजिस्ट्रेशन न होने के कारण टीकाकरण करने से मना कर दिया। टीकाकरण न होने के कारण सस्ते गल्ले की दुकान पर उनको राशन नहीं मिल रहा है। हर बार दुकान से वापस लौटा दिया जाता है। ऐसी स्थिति में उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनकी मांग है कि उनको कोविड टीकाकरण किया जाएं, ताकि उनको राशन मिल सके। इस मौके पर महिला रेनू, ज्योति, पुष्पा, कोमल प्रीति, ब्रिजेश, मीनू, कविता आदि मौजूद रहे। उधर, जिला पूर्ति अधिकारी केबी सिंह का कहना है कि कोविड टीकाकरण के लिए कार्डधारकों को प्रेरित किया जा रहा है। ऐसा नहीं है कि बगैर टीकाकरण के किसी को राशन न मिलें। जरूरी है कि प्रत्येक कार्डधारक टीका लगवाएं। मेडिकल स्टोर संचालकों व स्वजनों का किया गया टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाते हुए निजी प्रतिष्ठानों में शिविर लगाकर टीकाकरण करने के अपने अभियान के तहत शनिवार को ग्रोवेल स्कूल में शिविर लगाया, जहां मेडिकल स्टोर संचालकों का टीकाकरण किया गया। सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि डीएम के निर्देश पर लगाए गए रहे शिविर में 50 मेडिकल स्टोर संचालकों एवं उनके स्वजनों का टीकाकरण किया गया। शिविर का एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र ने निरीक्षण किया और व्यवस्था दुरूस्त मिलने पर संतुष्टि जाहिर की। एसडीएम ने सभी से बिना डर व संकोच के वैक्सीनेशन कराने की अपील की। इस मौके पर ग्रोवेल स्कूल के संचालक विश्वास चौधरी, केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देवेंद्र पंवार, गोयल मेडिकल स्टोर संचालक मनीष गोयल आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी