कोरोना से मौत होने पर नगर पंचायत कराएगी अंत्येष्टि

कोरोना से मौत होने पर मरीज के शव का अंतिम संस्कार अब नगर पंचायत कराएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:51 PM (IST)
कोरोना से मौत होने पर नगर पंचायत कराएगी अंत्येष्टि
कोरोना से मौत होने पर नगर पंचायत कराएगी अंत्येष्टि

जेएनएन, बागपत : कोरोना से मौत होने पर मरीज के शव का अंतिम संस्कार अब नगर पंचायत कराएगी।

मंगलवार को नगर पंचायत कार्यालय में चेयरमैन विनोद कुमार की अध्यक्षता में नगरीय क्षेत्रों में शवों को नदियों में प्रवाहित करने से रोके जाने को लेकर निगरानी समिति की बैठक हुई। इसमें सभी से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराने पर जोर दिया गया।

कार्यक्रम में चेयरमैन ने निगरानी समिति से अपील की कि कस्बे में कोई भी कोरोना लक्षणयुक्त व्यक्ति दिखाई देता है, तो तुरंत उसकी जानकारी देंगे। मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई मेडिकल किट प्राप्त कराएं। शासन से आदेश जारी हुआ है कि कस्बे में किसी मरीज की कोरोना से मौत हुई, तो उसके शव का अंतिम संस्कार नगर पंचायत की ओर से कराया जाएगा। उन्होंने निगरानी समिति से अपील करते हुए कहा कि अपने स्तर से लोगों को कोरोना संक्रमित के शव को नदियों में प्रवाहित नहीं करने के लिए जागरूक करें। नगरीय निकाय की सीमांतर्गत शवों के अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकाल के तहत किए जाएंगे। उन्होंने आमजन से भी कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान किया। इस मौके पर ईओ संजय कुमार गुप्ता, कुलदीप कुमार, मदनो देवी, राहुल कुमार, दिनेश कुमार पंवार, गीता देवी, राजीव कुमार, राजवती, सहदेव शर्मा, मुरसलीम, रोहित कुमार, सफाई नायक अनुज कुमार आदि मौजूद रहे।

स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नियुक्तियों का ब्योरा तलब, कार्रवाई की मांग

बागपत: शासन ने बागपत में स्वास्थ्य विभाग में आठ एएनएम व स्टाफ नर्स व दो अन्य कर्मियों की फर्जी नियुक्तियों से संबंधित ब्योरा तलब किया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं के निदेशक (प्रशासन) डा. राजागणपति आर ने सीडीओ को भेजे पत्र में बताया है कि विधायक लकी यादव ने गत तीन मार्च को विधानसभा में नियम 56 के तहत मुद्दा उठाया है। पिछले साल सीएमओ कार्यालय ने एएनएम तथा स्टाफ नर्स के आठ फर्जी मामले प्रकाश में आने पर बागपत कोतवाली में एफआइआर कराई गई। वहीं बिना स्वीकृति और बिना चयन समिति के दो और कर्मियों को घूस लेकर फर्जी नियुक्ति दे रखी है। फर्जी नियुक्ति पाने वाले व फर्जी नियुक्ति देने वाले अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने में विलंब किया जा रहा।

निदेशक ने सीडीओ से साक्ष्यों समेत आख्या उपलब्ध कराने को लिखा है। सीडीओ अभिराम त्रिवेदी ने बताया कि सीएमओ को कार्रवाई के लिए लिखा है।

chat bot
आपका साथी