दुधमुंही बच्ची के हत्यारोपित पहुंचे जेल

बिनौली गांव में एक सप्ताह पहले हुई दुधमुंही बच्ची की हत्या के मुकदमे में शनिवार को पुलिस ने नामजद आरोपित बच्ची के पिता और बाबा को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 12:06 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 12:06 AM (IST)
दुधमुंही बच्ची के हत्यारोपित पहुंचे जेल
दुधमुंही बच्ची के हत्यारोपित पहुंचे जेल

बागपत, जेएनएन। बिनौली गांव में एक सप्ताह पहले हुई दुधमुंही बच्ची की हत्या के मुकदमे में शनिवार को पुलिस ने नामजद आरोपित बच्ची के पिता और बाबा को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

इंस्पेक्टर देवेश कुमार सिंह ने बताया कि शिप्रा पुत्री रामकृपाल निवासी दाहा ने मुकदमा दर्ज कराया था कि पिछले साल 20 फरवरी को उसकी शादी बिनौली के गौरव पुत्र सुकर्मपाल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था। 18 दिसंबर को उसने एक बेटी को जन्म दिया। घर में बेटी पैदा होने पर ससुराल पक्ष के लोग नाखुश थे। वे लड़के की चाह रखते थे। इसी से क्षुब्ध होकर ननद ने सास और ससुर की मौजूदगी में उसकी बेटी को छीनकर जमीन पर पटक दिया था। जिससे गंभीर चोट लगने से दुधमुंही बच्ची ने दम तोड़ दिया था। इस मामले में बिनौली थाने पर पति, ससुर, सास और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने शनिवार को नामजद पति गौरव उर्फ मोनू पुत्र सुकर्मपाल व ससुर सुकर्मपाल पुत्र मांगेराम निवासी बिनौली को घर गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। राशन की कालाबाजारी पर जिवाना के कोटेदार पर होगा मुकदमा

सरकारी राशन की कालाबाजारी करने पर अब ग्राम जिवाना का कोटेदार फंस गया है। उसके खिलाफ जल्द ही मुकदमा दर्ज होगा। जिला पूर्ति अधिकारी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि ग्राम जिवाना के उपभोक्ताओं ने कोटेदार पर राशन वितरण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए अधिकारियों से शिकायत की थी।

मामले को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्रीय खाद्यय अधिकारी विकास कुमार ने गांव में पहुंचकर उपभोक्ताओं के बयान अंकित किए, कोटेदार धर्मेंद्र के राशन वितरण के दस्तावेज और राशन की जांच की। दुकान पर नौ कुंतल ज्यादा राशन मिला। इससे स्पष्ट है कि कोटेदार धर्मेंद्र उपभोक्ताओं को राशन का सही वितरण नहीं कर रहा है। डीएम शकुंतला गौतम से अनुमति लेकर कोटेदार धर्मेंद्र के खिलाफ बिनौली थाने पर तहरीर दी गई है। उधर बिनौली थाना प्रभारी देवेश कुमार सिंह का कहना है कि इस संबंध में अभी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। बता दे कि पूर्व में राशन की कालाबाजारी करने पर कई कोटेदारों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी