मेडिकल अफसर बने मृत्युंजय धामा, गुर्जर महासभा ने किया पुरस्कृत

गुर्जर महासभा ने समाज के मेधावियों को उनके घर जाकर पुरस्कृत किया। समाज के मेधावी मृत्युंजय और राहुल को पुरस्कार मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:28 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:28 PM (IST)
मेडिकल अफसर बने मृत्युंजय धामा, गुर्जर महासभा ने किया पुरस्कृत
मेडिकल अफसर बने मृत्युंजय धामा, गुर्जर महासभा ने किया पुरस्कृत

बागपत, जेएनएन: गुर्जर महासभा ने समाज के मेधावियों को उनके घर जाकर पुरस्कृत किया। समाज के मेधावी पूर्व प्रधान दिनेश धामा के पुत्र मृत्युंजय धामा को पुरस्कृत किया। उन्होंने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की है। उन्हें मेडिकल अधिकारी बनाया गया है। कन्नौज से एमबीबीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद यह परीक्षा पास की। उन्हें 97वीं रैंक मिली है। उसके बाद महासभा ने तेजपाल प्रधान बली के पुत्र राहुल पंवार को पुरस्कृत किया। वह बेसिक शिक्षा अधिकारी पर पर नियुक्त हुए है। अध्यक्षता करतार पहलवान और संचालन देवेंद्र गावड़ी ने किया। जयकरण गुर्जर, अमरजीत प्रधान, रमन चौधरी एडवोकेट, प्रताप गुर्जर, सतीराम, श्योराज, संजय, योगेश, वीरेंद्र बैसला, महिपाल सिंह, कृष्णपाल प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

चार लाख पशुओं का होगा टीकाकरण

जागरण संवाददाता, बागपत: पशुओं को गलघोंटू बीमारी से बचाने के लिए पशुपालन विभाग ने टीकाकरण कराने की तैयारी की है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. रमेश चंद ने बताया कि बागपत को गल घोटू से बचाव के लिए वैक्सीन की 1.80 लाख डोज मिल गई हैं। बाकी डोज दो चार दिन में मिल जाएगी।

जिले में चार लाख से ज्यादा पशुओं का टीकाकरण होगा। टीकाकरण मुफ्त होगा। उन्होंने बताया कि पशुओं को पेट के कीड़ों से बचाने के लिए भी दवाई दी जाएगी। गो आश्रय स्थलों में संरक्षित सभी गोवंश का टीकाकरण किया जाएगा और पेट के कीड़ों से बचाव के लिए दवाई खिलाई जा रही है।

-------

13 घोड़ों के सेंपल जांच को भेजे

बागपत: उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. अरविद कुमार ने बताया कि ग्लैंडर्स फारसी रोग का पता लगाने को 13 घोड़े-घोडियों के सीरम सैंपल लेकर अश्व अनुसंधान केंद्र हिसार को भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी