राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए किया प्रेरित

जय हिद मंच दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश चंद्र शर्मा मंगलवार को कार्यकर्ताओं के साथ शहर के डिवाइन ग्लोबल एकेडमी पहुंचे। वहां उनका स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:46 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:46 PM (IST)
राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए किया प्रेरित
राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए किया प्रेरित

बागपत, जेएनएन। जय हिद मंच दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश चंद्र शर्मा मंगलवार को कार्यकर्ताओं के साथ शहर के डिवाइन ग्लोबल एकेडमी में पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। एकेडमी में आयोजित कार्यक्रम में मंच के पदाधिकारियों ने छात्रों को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए जागरूक किया।

मंच के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश चंद्र शर्मा ने कहा कि जय हिद मंच देश हित में बनाया गया एक गैर राजनीतिक संगठन है, जो लोगों को राष्ट्र हित से जुड़े कार्यों में सहभागिता करने के लिए प्रेरित करता है और उनके देशभक्ति जज्बा जाग्रत करता है। मंच का उद्घोष है कि वे किसी राजनीतिक पार्टी के दोस्त नहीं और न ही किसी के दुश्मन हैं। इस दौरान दिनेश शर्मा को बागपत जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। इस अवसर पर गृह मंत्रालय के डायरेक्टर चित्रलेखा शर्मा, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी गीतांजलि शर्मा, एड. राकेश मुद्गल, विश्वेश्वर शुक्ला, वेद भूषण, राजीव शर्मा, केके त्यागी, महिपाल सिंह, सोहनवीर सिंह, प्रभात सिंह आदि मौजूद रहे।

सम्मेलन में दंपतियों

को किया पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, बागपत: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और उपकेंद्रों पर मंगलवार को सास बेटा बहू सम्मेलन का आयोजन किया गया। विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। वहीं परिवार नियोजन से संबंधित जानकारियां दी गई।

बागपत सीएचसी अधीक्षक डा. विभाष राजपूत ने बताया कि बुढेड़ा, पाली, धनौरा, हमीदाबाद नया गांव और फैजपुर निनाना गांव में सास बेटा बहू सम्मेलन का आयोजन किया गया। सभी जगह उन दंपति को सम्मानित किया गया, जिन्होंने परिवार नियोजन के नियमों का पालन किया है। फैजपुर निनाना पीएचसी पर सम्मेलन में एएनएम सुमन ने महिलाओं को बताया कि पहला बच्चा दो साल के बाद, पहले बच्चे दूसरे में तीन साल का अंतर और दो बच्चों के बाद नसबंदी कराने के लिए जागरूक किया। ग्राम प्रधान प्रीति एवं फैजुल्लापुर गांव की प्रधान मीनू , रोहित धनकड़, आशा सुमन, सुनीता, रश्मि, मिथलेश, बबली, संगनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी