छह ग्राम पंचायतों के खातों में जमा हैं 40-40 लाख से ज्यादा रुपये

गांवों में नई सरकार का गठन हो गया है जिसके बाद अब गांवों के रुके विकास कार्य जल्द ही पूरे किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:35 PM (IST)
छह ग्राम पंचायतों के खातों में जमा हैं 40-40 लाख से ज्यादा रुपये
छह ग्राम पंचायतों के खातों में जमा हैं 40-40 लाख से ज्यादा रुपये

बागपत, जेएनएन। गांवों में नई सरकार का गठन हो गया है, जिसके बाद अब गांवों के रुके विकास कार्य जल्द ही पूरे हो जाएंगे। ब्लाक में ग्राम पंचायतों के खातों पर नजर डाले तो छह ग्राम पंचायतों के खातों में 40 से 47 लाख रुपए के बीच जमा है, जबकि पांच ग्राम पंचायतों के खातों के एक लाख रुपए से लेकर पांच लाख रुपए के बीच जमा है। ग्राम पंचायतों में विकास कार्य शुरू हो गए हैं।

एडीओ पंचायत सुधीर तोमर ने बताया कि ब्लाक क्षेत्र में 44 ग्राम पंचायतें हैं। सचिव और ग्राम प्रधान अब गांवों में अधूरे विकास कार्यों को पारदर्शिता के साथ पूरा करा सकते हैं।

एडीओ पंचायत ने बताया कि राज वित्त आयोग के अंतर्गत सरकारी भवन की मरम्मत, सीसी रोड, सरकारी भवन का निर्माण आदि के अलावा केंद्रीय वित्त आयोग के अंतर्गत जल निकासी, तालाबों की खोदाई और अतिक्रमण हटाने, पेयजल, सामुदायिक शौचालयों का निर्माण, सफाई अभियान आदि कार्य कराए जा सकते हैं। उधर, पंचायत चुनाव के कारण बहुत से गांवों में विकास कार्य रुके हुए हैं जिन्हें अब पूरा कराया जाएगा।

ग्राम पंचायत खड़खड़ी के बैंक खाते में 40 लाख, कोताना के खाते में 41 लाख, लुहारी के खाते में 47 लाख, सिनौली के खाते में 44 लाख, बड़ौली गांव के खाते में 40 लाख और बावली गांव के खाते में 43 लाख रुपये हैं, जबकि गूंगाखेड़ी और छछरपुर गांव के खाते में एक-एक लाख, बाम गांव के खाते में तीन लाख, खड़खड़ी गांव के खाते में चार लाख और जौहड़ी गांव के खाते में पांच लाख रुपये हैं। अन्य पंचायतों के बैंक खातों में छह लाख रुपए से लेकर 39 लाख रुपए तक जमा हैं।

chat bot
आपका साथी