भर्ती से लेकर आपरेशन तक जिला अस्पताल में रिश्वत को खेल

जिला अस्पताल में बिना पैसे के कोई काम नहीं हो रहा है। भर्ती से लेकर आपरेशन तक अवैध वसूली हो रही है। यहां तक जांच के नाम पर भी पैसा चल रहा है। यह सब सीएमओ के निरीक्षण में सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:34 PM (IST)
भर्ती से लेकर आपरेशन तक जिला अस्पताल में रिश्वत को खेल
भर्ती से लेकर आपरेशन तक जिला अस्पताल में रिश्वत को खेल

बागपत, जेएनएन। जिला अस्पताल में बिना पैसे के कोई काम नहीं हो रहा है। भर्ती से लेकर आपरेशन तक अवैध वसूली हो रही है। यहां तक जांच के नाम पर भी पैसा चल रहा है। यह सब सीएमओ के निरीक्षण में सामने आया है।

सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह 8.45 बजे उन्होंने जिला अस्पताल पहुंच निरीक्षण किया। उन्होंने प्रत्येक ओपीडी को देखा, जिसमें कोई भी डाक्टर नहीं बैठा था। जबकि मरीज डाक्टरों का इंतजार कर रहे थे। उन्हें शिकायती मिली की आपरेशन के नाम पर डाक्टर हर रोज मोटी कमाई कर रहे हैं, जो अवैध है। यह ही नहीं मरीजों को भर्ती करने के नाम पर अवैध वसूली होती है। उन्होंने बायोमीट्रिक उपस्थिति की जांच की, तो पता चला कि 157 डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ तैनात हैं। उपस्थिति देखकर हैरान हो गए कि ये सभी साढ़े आठ बजे के बाद ही अस्पताल में आते हैं। नाराजगी जाहिर करते हुए सीएमएस डा. एके सैनी को व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। सीएमओ ने कहा कि ऐसा ही चलता रहा तो कार्रवाई के लिए शासन को लिखा जाएगा। यह भी निर्देश दिए कि सभी डाक्टर मरीजों से उचित व्यवहार से पेश आएं। उन्हें एक सर्जन मिले थे, जिन्हें चेताया कि कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया तो शासन को इससे अवगत कराकर कार्रवाई कराएंगे, जिसके वह खुद जिम्मेदार होंगे। सीएमएस ने आश्वासन दिया जल्द सुधार होगा, लापरवाही बरतने वालों पर नकेल कसी जाएगी।

दी हिदायत

जिला अस्पताल में मरीजों का उपचार करवाने, उन्हें भर्ती करवाने और सीटी स्कैन करवाने सहित अन्य कार्यों में भ्रष्टाचार करने के सिलसिले में अस्पताल से निकाले गए दो पूर्व कर्मचारियों के नाम उजागर हुए हैं। सीएमओ डा. दिनेश ने निर्देशित किया ये लोग अगर अस्पताल में नजर आए तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें और उन्हें गिरफ्तार करवाएं। सभी डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को उक्त लोगों से सावधान रहने और उनके कोई काम न करने के लिए निर्देशित किया है।

राशन की कालाबाजारी को लेकर डीएसओ पर भड़के सांसद

बागपत: भाजपा सांसद डाक्टर सत्यपाल सिंह ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में सरकारी योजनाओं की समीक्षा की। अधिकारियों को योजनाओं की प्रगति बढ़ाने का निर्देश दिया। राशन की कालाबाजारी को लेकर जिला आपूर्ति अधिकारी की खिचाई की। खराब ट्रांसफार्मर और खराब मीटर समय से नहीं बदलने जैसी शिकायतें मिलने पर ऊर्जा निगम अधिकारियों की खिचाई कर सुधार लाने के लिए चेताया। सांसद ने लंबे समय से एक गांव में तैनात पंचायत सचिवों तथा गांवों की राजनीति में भग लेने वाले पंचायत सचिवों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की हिदायत दी। डीएम राज कमल यादव, सीडीओ रंजीत सिंह, एडीएम अमित कुमार सिंह, परियोजना निदेशक विद्यानाथ शुक्ला आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी