कचहरी में कराई अग्निशमन यंत्रों की माक ड्रिल

कचहरी परिसर में जनपद न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष ने माकड्रिल कराई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:59 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:59 PM (IST)
कचहरी में कराई अग्निशमन यंत्रों की माक ड्रिल
कचहरी में कराई अग्निशमन यंत्रों की माक ड्रिल

बागपत, जेएनएन। कचहरी परिसर में जनपद न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष सुधीर कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को अग्निशमन यंत्रों के उपयोग के लिए माक ड्रिल कराई गई।

जरूरत पड़ने पर किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। फायर सर्विस यूनिट के एचसीपी तेजपाल सिंह व अशोक गिरि तथा कांस्टेबल दीपक कुमार ने अग्निशमन यंत्रों का प्रशिक्षण एवं अभ्यास कराया। बताया गया कि आगजनी की घटना होने पर कम समय में प्रभावी नियंत्रण किस तरह से पाया जा सकता है। एलपीजी सिलेंडर की आग या बिजली उपकरणों से लगी आग को बुझाने के अलग-अलग तरीके होते हैं। एसपी ने बिनौली थाने व तेड़ा चौकी का किया निरीक्षण

एसपी नीरज कुमार जादौन ने शुक्रवार रात बिनौली थाना व तेड़ा चौकी का आकस्मिक निरीक्षण किया।

उन्होंने साफ-सफाई के अलावा अभिलेखों के रख रखाव, जनसुनवाई डेस्क, महिला हेल्प डेस्क आदि की बारिकी से जांच कर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं से अच्छा व्यवहार किया जाए। प्रत्येक शिकायत का समयबद्ध तरीके से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। पशु पैठ बंद कराने को एएसपी ने संभाला मोर्चा

शनिवार की शाम एएसपी मनीष कुमार मिश्र, सीओ अनुज कुमार मिश्र, कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर ने पुलिस बल के साथ पुराना कस्बा बागपत में पशु पैठ पर छापा मारा तो भगदड़ मच गई।

एएसपी ने हिदायत दी कि यदि किसी ने अवैध रूप से पशु पैठ लगाई तो उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पुराना कस्बा बागपत में वर्षो से अवैध रूप से पशु पैठ तथा पशु कटान का काम पशु चोरी कर पैठ में बेचते हैं। कई बार लोगों ने पैठ का विरोध किया। पुलिस व नगर पालिका गंभीरता से नहीं लेती है।

फ्लैग मार्च भी निकाला

एएसपी मनीष कुमार मिश्र के नेतृत्व में पुलिस ने नगर के कोर्ट रोड, शौकत मार्केट, यमुना रोड आदि पर पैदल भ्रमण किया।

chat bot
आपका साथी