मिशन शक्ति अभियान से किया जा रहा जागरूक

मिशन शक्ति अभियान के तहत स्कूल और कालेजों में बेटियों की सुरक्षा पर जागरूकता कार्यक्रम हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:10 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:04 AM (IST)
मिशन शक्ति अभियान से किया जा रहा जागरूक
मिशन शक्ति अभियान से किया जा रहा जागरूक

बागपत, जेएनएन : मिशन शक्ति अभियान के तहत स्कूल और कालेजों में बेटियों की सुरक्षा पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बाल विवाह रोकने की थीम पर नाटक और कार्यक्रम हुए। माध्यमिक शिक्षा के नोडल अंतरिक्ष कुमार ने बताया कि राजकीय हाईस्कूल सूप, श्री यमुना इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कालेज बावली, फतेहपुर गांव के राजकीय स्कूल में कार्यक्रम हुए। चाय पर चर्चा कार्यक्रम में भी बेटियों की सुरक्षा पर बाल दिया गया।

अभिभावकों को कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए लड़कियों की पढ़ाई के लिए जागरूक किया। उच्च प्राथमिक विद्यालय हलालपुर में घरेलू हिसा और बाल अपराध रोकने पर कार्यक्रम हुए। छात्राओं ने एक से बढ़कर एक पेटिग कर अभिभावकों को जागरूक किया। प्रधानाध्यापिका विनीता ने अपील की लड़कों की तरह लड़कियों को आगे बढ़ाना है। संदीप, मोहित, प्रवेश, विजय मौजूद रहे।--------

एंटी रोमियो स्क्वायड टीम ने मनचलों को सिखाया सबक

-एंटी रोमियो स्क्वायड की टीम ने शहर के स्कूल और कालेजों के पास घूमने वाले मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया। संदिग्ध युवकों से पूछताछ कर उनके नाम पते और मोबाइल नंबर नोट किए गए। लड़कियों के आस-पास से स्टंट कर गुजर रहे युवकों की खबर ली। नसीहत देते हुए उन्हें छोड़ा गया। सब इंस्पेक्टर सुमन ने बताया कि दर्जनों युवकों की खबर ली गई है। चेतावनी देकर उन्हें छोड़ा गया है।

chat bot
आपका साथी