बिजलीघर में रखे ट्रांसफार्मर से लाखों की चोरी, ऊर्जा निगम को भनक नहीं

बिनौली थाना क्षेत्र में स्थित संतनगर बिजलीघर में खराब रखे 5 एमवीए के ट्रांसफार्मर से लाखों रुपए की चोरी होने का पता कई माह बाद ऊर्जा निगम के कर्मचारियों को चला है जिसके बाद जेई की ओर से एक गोलमोल तहरीर थाने में दी गई है जिसमें चोरी का सामान खुला न ही घटना बस लिखा है कि ट्रांसफार्मर से सामान निकालकर चोरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:42 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:42 AM (IST)
बिजलीघर में रखे ट्रांसफार्मर से लाखों की चोरी, ऊर्जा निगम को भनक नहीं
बिजलीघर में रखे ट्रांसफार्मर से लाखों की चोरी, ऊर्जा निगम को भनक नहीं

जेएनएन, बड़ौत। बिनौली थाना क्षेत्र में स्थित संतनगर बिजलीघर में खराब रखे 5 एमवीए के ट्रांसफार्मर से लाखों रुपए की चोरी होने का पता कई माह बाद ऊर्जा निगम के कर्मचारियों को चला है, जिसके बाद जेई की ओर से एक गोलमोल तहरीर थाने में दी गई है, जिसमें चोरी का सामान खुला न ही घटना, बस लिखा है कि ट्रांसफार्मर से सामान निकालकर चोरी कर ली गई है। उधर, पुलिस का कहना है कि चोरी काफी समय पहले हुए हैं, लेकिन तहरीर अब मिली है। घटना की जांच की जा रही है।

संतनगर बिजलीघर में एक बड़ा ट्रांसफार्मर रखा हुआ है जो काफी समय से खराब है। वहां 5एमवीए का ट्रांसफार्मर रखा है वहां बड़ा घास-फूंस उगा है पास ही में खेत है। बिजलीघर और खेत के बीच लोहे के तार लगाकर घेराबंदी की गई है। कई दिन पहले खेत मालिक अपने खेत में काम कर रहा था तो उसे वहां ट्रांसफार्मर के कुछ उपकरण पड़े मिले। उसने इसकी जानकारी बिजलीघर पर कर्मचारियों को दी, जिसके बाद कर्मचारियों ने देखा। चोरों ने वहां से लोहे के तार काट रखे हैं और ट्रांसफार्मर से कितने ही कुंतल तांबे का तार निकला हुआ था, जिसकी कीमत कई लाख रुपए बताई जाती है। यह देखकर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। इस मामले की कई दिन बाद बिजलीघर पर तैनात जेई की ओर से तहरीर दी गई। एसओ बिनौली संजय कुमार ने बताया कि यह चोरी काफी समय पहले हुई है। जेई ने जो तहरीर दी है उसमें न तो सामान लिखा है और न ही समय। बरनावा पुलिस चौकी से पूरी घटना की जांच कराने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। एसई रणविजय सिंह ने बताया कि बिजलीघर में रखे ट्रांसफार्मर से चोरी पहले हुई थी, लेकिन पता बाद में चला है। जेई को कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

chat bot
आपका साथी