शादी के कार्ड से दिया कोरोना टीकाकरण कराने का संदेश

ओमिक्रोन वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग कोरोना के टीके लगवाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित भी कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:08 PM (IST)
शादी के कार्ड से दिया कोरोना टीकाकरण कराने का संदेश
शादी के कार्ड से दिया कोरोना टीकाकरण कराने का संदेश

बागपत, जेएनएन। ओमिक्रोन वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग कोरोना टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है। अब इस अभियान में ग्रामीण भी शामिल हो गए हैं। पुत्र की शादी के कार्ड के माध्यम से एक पिता लोगों को कोरोना टीका के दोनों डोज लगवाने का संदेश दे रहा है। कोरोना से बचाव का भी स्लोगन कार्ड पर लिखवाया है। उनके इस कार्य की भी सराहना कर रहा है।

झुंडपुर गांव के रहने वाले पंडित कृष्णपाल पाराशर ने बताया कि कोरोना महामारी ने लोगों को बर्बाद कर दिया है। अब बचाव के लिए टीकाकरण कराया जा रहा है, लेकिन कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं। कुछ लोग शिविरों में टीका लगवाने के लिए नहीं पहुंच रहे हैं। उनकी इस लापरवाही से वायरस का प्रकोप बढ़ सकता है। वह जहां भी जाते हैं, लोगों को जागरूक करते है कि टीकाकरण कराए। उन्होंने बताया कि लोगों को ज्यादा जागरूक करने रास्ता नहीं मिल रहा था। घर में बेटे अमित की रिश्ता पक्का हुआ तो उन्होंने शादी के कार्ड से ही लोगों को जागरूक करने का मन बनाया। प्रिटिग प्रेस पर जाकर एक स्लोगन तैयार कराया, जिसमें 'कोरोना को अगर चाहते है हराना, तो वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाना' लिखवाया है। इसी स्लोगन में यह भी लिखवाया है 'दो गज की दूरी मास्क है जरूरी जनहित में जारी'। अब लोग उनकी इस मुहिम की सराहना कर रहे हैं। परिवार में और गांव में शादी का यह कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है। सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि शादी के कार्ड से कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक करने का प्रयास सराहनीय है। लोगों को घर से निकलकर टीकाकरण कराना चाहिए।

chat bot
आपका साथी