घर-घर एलबमों की शोभा बनी हैं छोटे चौधरी से जुड़ी स्मृतियां

छोटे चौधरी अब इस दुनिया में नहीं है मगर क्षेत्र से जुड़ी उनकी स्मृतियां और संस्मरण इतने हैं कि उन्हें संजो पाना मुमकिन नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:17 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:17 AM (IST)
घर-घर एलबमों की शोभा बनी हैं छोटे चौधरी से जुड़ी स्मृतियां
घर-घर एलबमों की शोभा बनी हैं छोटे चौधरी से जुड़ी स्मृतियां

जेएनएन, बागपत : छोटे चौधरी अब इस दुनिया में नहीं है मगर क्षेत्र से जुड़ी उनकी स्मृतियां और संस्मरण इतने हैं कि उनको एक साथ संजो पाना मुमकिन नहीं। बड़ौत शहर में अलहदा मौके पर अलग-अलग कार्यक्रमों में उनका आगमन होता रहा। ऐसी स्मृतियां शहरवासियों की फोटो एलबम की शोभा बनीं। कुछ ऐसे ही अविस्मरणीय लम्हे यहां को साझा किया जा रहा है।

--------

वर्ष 2009 में चौधरी अजित सिंह ने एनडीए के घटक के तौर पर चुनाव लड़ा और भारी मतों से विजयी हुए। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ वर्ष 2009 में बड़ौत के दिगंबर जैन कालेज के सी-फिल्ड में विशाल रैली का आयोजन किया गया। इस सभा में अरुण जेटली ने रालोद को किसानों का सच्चा हमदर्द कहा था।

---------

सात मार्च 2011 में बड़ौत के दिगंबर जैन कालेज के ए-फिल्ड में जैन समाज मुनि विहर्ष सागर महाराज का जन्मदिन मनाया जा रहा था। यहां चौधरी अजित कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और जैन मुनि के चरणों में श्रीफल अर्पित किया। इस संबंध में वरिष्ठ चिकित्सक डा. अनुराग मित्तल बताते हैं कि यहां चौधरी अजित सिंह ने आरती करने की इच्छा जाहिर की। जैन समाज ने उनकी इच्छा का सम्मान किया। आरती करने के बाद चौधरी साहब आरती के थाल को अपने साथ प्रसाद स्वरूप लेकर गए।

इंटरनेट मीडिया के डीपी व

स्टेटस पर छोटे चौधरी

खेकड़ा : रालोद सुप्रीमो अजित सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लोगों ने इंटरनेट मीडिया का सहारा लिया। अधिकांश लोगों ने वाट्सएप पर डीपी के साथ स्टेटस पर भी छोटे चौधरी की फोटो अपलोड कर श्रद्धांजलि दी।

ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। क्षेत्र की जनता ने वाट्सएप पर डीपी से लेकर स्टेटस पर भी छोटे चौधरी की फोटो अपलोड कर श्रद्धांजलि अर्पित की। सभी ने छोटे चौधरी को किसानों का सच्चा नेता बताते हुए शोक जताया। वहीं, के रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्विटर पर छोटे चौधरी के निधन के बारे में जानकारी देकर लोगों से घरों पर रहने की अपील की। इसके कारण लोगों ने कोरोना नियम पालन किया और घर से ही संवेदना व्यक्त की।

chat bot
आपका साथी