बड़ौली में मताधिकार से वंचित रह गए एक परिवार के 28 सदस्य

जेएनएन बागपत त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बड़ौली गांव का एक परिवार ऐसा भी है जिसके 28 सदस्य इस बार वोट देने से वंचित रह गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:30 AM (IST)
बड़ौली में मताधिकार से वंचित रह  गए एक परिवार के 28 सदस्य
बड़ौली में मताधिकार से वंचित रह गए एक परिवार के 28 सदस्य

जेएनएन, बागपत : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बड़ौली गांव का एक परिवार ऐसा भी है, जिसके 28 सदस्यों की वोट कटने से वह अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए। इसको लेकर यह परिवार लोकतंत्र के पर्व पर व्यवस्था को कोसता नजर आया।

सोमवार को बड़ौली गांव के अधिकांश मतदाता जहां कंपोजिट विद्यालय में बनाए गए बूथों पर अपने मनपसंद प्रत्याशी के पक्ष में वोट कर उत्साहित थे। वहीं राजेंद्र पुत्र रत्न कश्यप व उसके परिवार के लोग दुखी मन से अपनी खेतों में कार्य करने में व्यस्त थे। राजेंद्र ने बताया कि पिछले कई वर्षों से विधानसभा व लोकसभा में वोट डालते आ रहे हैं। परिवार में कुल 28 मतदाता हैं, लेकिन इस बार उनकी वोट काट दी गई, जिसके कारण उनके परिवार का एक भी सदस्य मतदान नहीं कर सका। राजेंद्र के बेटे विनोद ने बताया कि चुनावी रंजिश में उनकी वोट कटवाई गई है। इस संबंध में शिकायत भी की। कई बार फार्म भी भरे, लेकिन कोई कार्रवाई हुई।

झुंडपुर गांव में हंगामा

दाहा : झुंडपुर गांव में मतदान केंद्र पर वोट डालने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे एक युवक ने प्रधान पद के एक प्रत्याशी पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए बैलट पेपर फाड़ने का भी आरोप लगाया। वह मतदान केंद्र में वोट डाल रहा था। तभी एक प्रत्याशी अंदर घुसा और उसके साथ वोट डालने को लेकर मारपीट कर दी। उसने विरोध किया तो उसका बैलेट पेपर फाड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत किया और युवक को मतदान केंद्र से बाहर निकाला। सेक्टर मजिस्ट्रेट रामनिवास ने बताया कि छह बजे तक जो भी मतदान केंद्र में अंदर पहुंच गया उसे वोट डालने दी जा रही है। युवक को भी वोट डालने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी