सुधर जाइये जनाब.. कोरोना से बचाव को मास्क है बेहद जरूरी

कोरोना से बचाव के लिए मास्क सबसे बड़ा हथियार है लेकिन अब लोग मास्क को जेब में लेकर घूम रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:10 PM (IST)
सुधर जाइये जनाब.. कोरोना से बचाव को मास्क है बेहद  जरूरी
सुधर जाइये जनाब.. कोरोना से बचाव को मास्क है बेहद जरूरी

बागपत, जेएनएन। कोरोना से बचाव के लिए मास्क सबसे बड़ा हथियार है, लेकिन अब लोग मास्क को जेब में रखकर घूम रहे हैं। कोरोना को लेकर अप्रैल और मई माह में लोगों में डर था, लेकिन अब खत्म हो गया है। रही सही कसर कोरोना क‌र्फ्यू से छूट मिलने पर पूरी हो गई है।

कोरोना की दूसरे लहर पर तो जैसे-तैसे काबू पाया गया है, लेकिन तीसरी लहर का प्रकोप बढ़ा तो यह घातक हो सकता है। इसको लेकर अलर्ट तो है, लेकिन सावधानियां बरतने को लोग तैयार नहीं है। गांवों का माहौल ओर भी ज्यादा खतरा पैदा करने वाला है। पंचायत घर हो या सार्वजनिक स्थल यहां हर समय लोग इकट्ठा रहते है। किसी के चेहरे पर मास्क नहीं होता है। शारीरिक दूरी का पालन भी कोई नहीं करते है। यह हाल एक गांव के नहीं बल्कि सभी गांवों के है। वहीं शहर के बाजारों में भी माहौल काबू से बाहर है। बिना मास्क के घूमना लोग अब अपनी शान समझ रहे है। दुकानदारों के लापरवाह लोगों को पूरा साथ दे रहे है। कोरोना से डर तो हर कोई रहा है, इसके प्रति सावधानियां बरतने को कोई तैयार नहीं है। जो मास्क लगाते हैं और अन्य सभी नियमों का पालन करते है, उनके लिए खतरा पैदा होता जा रहा है। कोरोना से बचना है, तो सभी को जागरूक होना होगा। सावधानियां से ही कोरोना को हराया जा सकता है, इसके लिए हर किसी की सहभागिता बेहद जरूरी है।

- - - कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बहुत जरूरी: सीएमओ सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तो तीसरी लहर के लिए तैयार है। जिले की जनता को भी को भी कोरोना से बचाव के लिए सावधानियां बरतनी है, तभी जागकर इस बीमारी से बचा जा सकता है। हमें अपने आप को और अपने बच्चों को बीमारी से सुरक्षित करना है।

chat bot
आपका साथी