सीएम के दरबार में पहुंचा शहीद के स्वजन का मामला

गौरीपुर हबीबपुर गांव में शहीद ठाकुर यशपाल सिंह के स्थल व पार्क की भूमि में चल रहा अनशन को लेकर परेशानी है।

JagranWed, 27 Oct 2021 09:57 PM (IST)
सीएम के दरबार में पहुंचा शहीद के स्वजन का मामला

बागपत, जेएनएन। गौरीपुर हबीबपुर गांव में शहीद ठाकुर यशपाल सिंह के स्थल व पार्क की भूमि में चल रहे निर्माण के विरोध में अनशन आठवें दिन बुधवार को भी जारी रहा।

शहीद के बेटे दुष्यंत ने बताया कि ठाकुर यशपाल सिंह के सम्मान को बचाने एवं स्थल व पार्क की भूमि को राजस्व अभिलेखों में भूमि दर्ज कराने के लिए चल रही अनशन की प्रशासन अनदेखी कर रहे हैं। उन्होंने समस्या का समाधान कराने के लिए मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करते हुए न्याय दिलाने की मांग की है। वहीं, रालोद नेता रमेश कुशवाह ने बताया कि वर्ष 2001 में जम्मू-कश्मीर में दुश्मनों से लोहा लेते हुए ठाकुर यशपाल सिंह शहीद हो गए थे। ग्राम पंचायत, अधिकारियों व शासन की सहमति से भूमि में शहीद स्थल व पार्क बनाया गया था। उस समय भूमि को शहीद स्थल व पार्क को राजस्व अभिलेखों में दर्ज नहीं कराई गई थी। उन्होंने कहा कि देश के प्रति अपनी जान को न्यौछावर करने वाले शहीद के सम्मान में अधिकारियों से भूमि को राजस्व अभिलेखों में दर्ज कराने की मांग की हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि समस्या का समाधान न होने पर पार्टी के पदाधिकारियों को अवगत कराकर रणनीति बनाकर उनकी आवाज को जोर-शोर से उठाएगी। रविद्र, जसवंत, कल्लू, कासिम अली, ओंकार, टोनी, नरेंद्र, गौरव आदि मौजूद रहे। चंद्रमोहन महाराज का भाजपाइयों ने किया स्वागत

जनेऊ क्रांति अभियान के प्रणेता तथा परमधाम न्यास दौराला के अधिष्ठाता क्रांतिगुरु चंद्रमोहन महाराज का बुधवार दोपहर शहर पहुंचने पर भाजपाइयों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।

चंद्रमोहन महाराज मुजफ्फरनगर से होते हुए बड़ौत पहुंचे। यहां दिल्ली बस स्टैंड पर पालिका चेयरमैन डा. अमित राणा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया। गाड़ियों के विशाल काफिले के साथ दिल्ली-सहारनपुर हाईवे से गुजरे चंद्रमोहन महाराज को माला पहनाने की भाजपाइयों में होड़ मची रही। इस दौरान अधिकांश कार्यकर्ताओं ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। स्वागत के बाद चंद्रमोहन महाराज का काफिला दिल्ली के लिए रवाना हो गया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहे। इस दौरान काफिले में सैकड़ों की संख्या में कारों के शामिल होने से हाईवे पर लंबा जाम लगा रहा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.