अब सगाई, शादी व रिसेप्शन में करेंगे रूठों को खुश

शादी के इस माहौल में कोरोना वायरस ने रंग में भंग डाल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:53 PM (IST)
अब सगाई, शादी व रिसेप्शन में करेंगे रूठों को खुश
अब सगाई, शादी व रिसेप्शन में करेंगे रूठों को खुश

बागपत, जेएनएन। शादी के इस माहौल में कोरोना वायरस ने रंग में भंग डाल दिया है। संक्रमण का कोई शिकार न हो जाए इस लिए 100 लोग निर्धारित किए गए है। अब लोगों ने भी कोरोना के अनुसार शादियां कराने की प्लानिग शुरू कर दी है। कोई रिश्तेदार या सगे संबधी रूठे न इसके लिए कार्यक्रम सेट कर दिए है। किसी को सगाई में बुलाएंगे तो किसी को शादी तो किसी को रिसेप्शन में बुलाने का प्लान बनाया है।

कोरोनाकाल में शादी समारोह में सौ से अधिक लोगों के शामिल होने पर पाबंदी लगा दी है। इसके बाद लोगों ने शादी समारोह में कई लोगों को मनाही करनी पड़ी। वहीं कुछ लोगों ने शादी समारोह में कोई मेहमान न रूठे, इसके लिए शादी के अलावा सगाई व रिसेप्शन के कार्यक्रमों में अलग-अलग मेहमानों को न्योता देना शुरू कर दिया है। यानि कुछ लोगों को केवल सगाई में आमंत्रित किया है, तो कुछ लोगों को शादी में तो कुछ को रिसेप्शन में आमंत्रित किया है। इससे कोई मेहमान रूठेगा नहीं। पहले परिवारों को शादियों बजट की प्लानिग करनी पड़ती थी अब मेहमानों को बुलवाने की प्लान बनाए जा रहे है।

---------

--सैदपुर गांव के जयभगवान ने बताया कि उसके बेटा और बेटी की शादी दिसंबर माह में निर्धारित है। शादी में तीन सौ मेहमानों को बुलाने का प्लान बनाया था, लेकिन कोरोना को देखते हुए 100 लोग निर्धारित किए गए तो वह भी बीमारी को देखते हुए नियमों का पालन करेंगे। जहां तक हो सकेगा मेहमानों को कोरोना से बचाएंगे। उन्होंने आगे मेहमानों को सगाई में बुलाया तो कुछ को बारात में चलने के लिए निमंत्रण दिया और रिसेप्शन में के लिए बचे हुए सभी को आमंत्रित किया है। कोरोना की गाइडलाइन का पालन करेंगे। इसी तरह बड़ौत की आवास विकास कालोनी निवासी जगमोहन ने बताया इसी तरह शादी की प्लानिग की। ताकि कोई मेहमान रूठे न और कोरोना से भी सबका बचाव हो जाए। कार्यक्रम के हिसाब से ही कार्ड छपवाएं है।

---------

मास्क जरूरी और हाथों धोने के लिए रख देंगे साबुन

--मेहमानों को कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का पालन कराएंगे। सभी को चेहरे पर मास्क लगाने और हाथ धाने के लिए साबुन व सैनिटाइजर की व्यवस्था कर देंगे।

chat bot
आपका साथी