बिना अनुमति के रेत खदान को रास्ता बना रही मशीनें

सांकरौद खादर में चल रही रेत की खदान बारिश के कारण बंद हो गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 10:27 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 10:27 PM (IST)
बिना अनुमति के रेत खदान को रास्ता बना रही मशीनें
बिना अनुमति के रेत खदान को रास्ता बना रही मशीनें

बागपत, जेएनएन। सांकरौद खादर में चल रही रेत की खदान बारिश के कारण बंद हो गई थी। यहां से रोजाना सैकड़ों वाहनों से रेत निकाला जाता था। ग्रामीणों ने गलत स्थान से रेत निकाले जाने की शिकायत एनजीटी से की थी। एनजीटी ने खदान मालिक पर जुर्माना भी लगाया था। इस पर अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल भी की थी। मंगलवार रात को खदान चलाने के लिए मालिक ने दो पोर्कलेन मशीनों को खादर में रास्ता बनाने के लिए उतार दिया है। मशीनों के खादर में पहुंचने से किसानों में आक्रोश है। किसानों का कहना है कि मालिक हर बार गलत स्थान से रेत निकालता है, जिससे उन्हें भारी नुकसान होता है। उन्होंने संबंध में अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही है। एसडीएम अजय कुमार का कहना है कि रेत खदान के चलने के संबंध में कोई पत्र नहीं आया है। अगर खदान अवैध तरीके से चलाई जाएगी तो कार्रवाई होगी। अब होगी बस अड्डे के निर्माण को बजट की डिमांड

24 साल बाद बागपत में रोडवेज बस अड्डा निर्माण के आसार नजर आने लगे हैं। सीडीओ रंजीत सिंह ने बताया कि बुधवार को मेरठ में अपर आयुक्त ने विकास कार्यों की समीक्षा में बागपत के रोडवेज बस अड्डा निर्माण शुरू नहीं होने का कारण पूछा। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बजट मिलने का इंतजार है। बजट की डिमांड करने का निर्देश दिया।

रोडवेज बस अड्डा निर्माण के लिए बागपत-चांदीनगर मार्ग पर दुड़भा में जमीन उपलब्ध कराई गई। बागपत में रोडवेज बस अड्डा निर्माण मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल है। सीडीओ ने बताया कि बागपत में ओपन जिम के निर्माण के लिए 58 लाख रुपये की डिमांड की गई है।

chat bot
आपका साथी