मस्जिदों से उतारे जाएं लाउडस्पीकर : प्राची

साध्वी प्राची ने कहा कि मस्जिदों में नमाज तो होनी चाहिए लेकिन लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 09:02 PM (IST)
मस्जिदों से उतारे जाएं लाउडस्पीकर : प्राची
मस्जिदों से उतारे जाएं लाउडस्पीकर : प्राची

बागपत, जेएनएन। साध्वी प्राची ने कहा कि मस्जिदों में नमाज तो होनी चाहिए, लेकिन लाउडस्पीकरों पर पूर्ण प्रतिबंध लगना चाहिए। लोग देर से सोते हैं। छात्र भी देर रात तक पढ़ते हैं। सुबह लाउडस्पीकरों से उनकी नींद खराब होती है। इन लाउडस्पीकरों को उतारा जाना चाहिए।

गुरुवार को प्रेस वार्ता में प्राची ने कहा कि 2020 में इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आया था कि उत्तर प्रदेश में मस्जिदों में अजान नहीं, बल्कि लाउडस्पीकर बंद होने चाहिए। मुख्यमंत्री से अनुरोध है कि शासन-प्रशासन को कार्रवाई करने का निर्देश दें। जनसंख्या नियंत्रण कानून भी लाना चाहिए। प्राची ने कहा कि मक्का-मदीना से 200 किमी पहले गैर मुस्लिमों का जाना निषेध है, जबकि हमारी पूजा पद्धति और विचारधारा अलग है। शोर मचाने वाले सेक्युलरवादी सुन लें कि सैकड़ों साध्वियां उनके साथ मक्का-मदीना में हवन करने के लिए तैयार हैं। डासना में मंदिर में मुस्लिम युवक के पानी पीने के वायरल वीडियो के मामले में उन्होंने कहा कि मंदिर में ही पानी क्यों पिया जाता है। ये लोग मंदिरों में पानी पीने के बहाने घुसते हैं और लव जेहाद फैलाते हैं।

पश्चिम बंगाल के चुनाव पर कहा कि राहुल बाबा मंदिरों में घंटी बजाते घूम रहे हैं और ममता दीदी भगवान का नाम लेने लगी हैं। भगवान राम के नाम से चिढ़ने वाले अब रामनाम के सहारे सत्ता पाने की फिराक में हैं। पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने का भी दावा किया। राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर शुरू

एसपीआरसी कालेज में गुरुवार से राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर शुरू हुआ। तीन इकाईयों ने पक्का घाट मंदिर पर सफाई की। प्रथम दिवस प्राचार्य डा. अनिल कुमार मुख्य अतिथि रहे। रासेयो के इतिहास की जानकारी दी। कार्यक्रम अधिकारी डा. प्रदीप ढाका, डा. उमलेश रानी, डा. गीता का सहयोग रहा। चतुर्थ इकाई का शिविर व्यागप्रस्थ आइटीआइ में लगाया गया। मुख्य अतिथि वीरेंद्र पुंडीर रहे, कार्यक्रम अधिकारी सुशील कुमार के निर्देशन में कार्य किया।

chat bot
आपका साथी