बागपत में 40 लाख की शराब की हुई बिक्री

लाकडाउन में 11 दिन बाद शराब की दुकान खुली तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:25 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:25 PM (IST)
बागपत में 40 लाख की शराब की हुई बिक्री
बागपत में 40 लाख की शराब की हुई बिक्री

बागपत, जेएनएन। लाकडाउन में 11 दिन बाद शराब की दुकान खुली, तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मात्र 6.30 घंटे में 40 लाख रुपये की शराब की बिक्री हो गई। कई लोग तो सड़क पर शराब व बीयर की बोतल लेकर खुशी में दौड़ते नजर आए।

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ा था। इस पर काबू पाने के लिए सरकार ने लाकडाउन व्यवस्था लागू की थी। गत 30 अप्रैल से शराब की दुकानें भी बंद करा दी गई थीं। इससे शराब के शौकीन लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। हरियाणा से अवैध रूप से लाई गई शराब दो गुना ज्यादा रेट पर बेची जा रही थी।

मंगलवार को शासन ने शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी, तो बागपत में दोपहर 12.30 बजे के बाद शराब की दुकानें खोलनी शुरू कर दी गई थीं। दुकान खुलते ही लोगों की वहां पर भीड़ उमड़ गई। कई दुकानों पर तो लोग शारीरिक दूरी का पालन करते भी नजर नहीं आए। हालांकि दुकानों के सेल्समैन लोगों से कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करने की अपील करते रहे।

उधर, जिला आबकारी अधिकारी अखिलेश कुमार का कहना है कि साढ़े 12 बजे के बाद शराब की सभी दुकानें खुल गई थीं। शाम तक करीब 40 लाख रुपये की शराब की बिक्री हुई है। शराब की दुकानें डीएम राजकमल यादव के आदेश पर रोज सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक खोली जाएंगी।

हमें तो पूरी पेटी ही दे दो. कभी फिर न मिले शराब

कई लोग तो दुकान पर शराब व बीयर की पेटी लेकर जाते हुए दिखाई दिए। लोगों में शराब लेने की होड़ मची हुई थी। उनको लग रहा था कि कभी शराब खत्म न हो जाए और उनको बगैर शराब के ही घर लौटना पड़े। बागपत में हैं 155 दुकानें

जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि जनपद में 155 दुकानें हैं। इनमें 74 देशी शराब, 42 अंग्रेजी शराब और 39 बीयर की दुकानें शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी