बिजली कटौती से हजारों उपभोक्ता हलकान

उमस भरी गर्मी में विद्युत कटौती होने से रोजमर्रा का कामकाज प्रभावित हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 09:22 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 09:22 PM (IST)
बिजली कटौती से हजारों उपभोक्ता हलकान
बिजली कटौती से हजारों उपभोक्ता हलकान

बागपत, जेएनएन। उमस भरी गर्मी में विद्युत कटौती होने से रोजमर्रा का कामकाज प्रभावित हो रहा है। उद्योगों में उत्पादन घटने के साथ ही छोटे दुकानदार ग्राहकों को समय पर माल नहीं दे पा रहे हैं।

क्षेत्र में बारिश कम होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही। रही-सही कसर नगर और देहात क्षेत्र में होने वाली विद्युत कटौती पूरी कर रही है। नींद पूरी न होने से लोग बीमारियों का शिकार हो रहे है। लो वोल्टेज के चलते पंखे, कूलर जवाब दे रहे हैं। फ्रिज से ठंडा पानी नसीब नहीं हो पा रहा है। सिचाई करने के लिए किसानों को रात-दिन खेतों में रहना पड़ रहा है। पशुओं के लिए चारा और पानी की किल्लत झेलनी पड़ती है। एक्सईएन गोपाल सिंह ने कहा कि शेड़्यूल के अनुसार बिजली दे रहे हैं लेकिन अब डिमांड बढ़ने से कुछ कटौती होने लगी है। ये है आदेश

शहरी क्षेत्र में 24 घंटे व देहात क्षेत्र में 18 घंटे बिजली सप्लाई के आदेश जारी किए हुए है। फसलों की सिचाई करने के लिए खेतों में अलग लाइन बनाई गई जिस पर 10 घंटे विद्युत आपूर्ति के आदेश है। बार-बार कट लगने से दिन और रात में कई घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रहती है। देहात क्षेत्र में सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक विद्युत सप्लाई दी जाती है।

chat bot
आपका साथी