गांगनौली में दूसरे दिन भी दिखाई दिया तेंदुआ

गांगनौली गांव के जंगल में किसानों को रविवार को फिर तेंदुआ घूमता दिखाई दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:40 PM (IST)
गांगनौली में दूसरे दिन भी दिखाई दिया तेंदुआ
गांगनौली में दूसरे दिन भी दिखाई दिया तेंदुआ

बागपत, जेएनएन। गांगनौली गांव के जंगल में किसानों को रविवार को फिर तेंदुआ घूमता दिखाई दिया। रविवार को सुमित राठी अपनी भैसा बुग्गी लेकर खेत मे जा रहा था। उसे अपने खेत के पास तेंदुआ दिखाई दिया। तेंदुआ देखे जाने की सूचना ग्रामीणों को दी। इसके बाद संजीव राठी, सोनू, अनिल, रजत आदि जंगल में पहुंचे और वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

ग्रामीणों ने बताया कि जंगल में एक तेंदुआ और एक शावक है। ग्रामीणों ने तेंदुए के पंजे के निशान वन कर्मी संजीव कुमार को दिखाए। वन रक्षक संजीव कुमार ने ग्रामीणों को सलाह दी कि जंगल में अकेले न जाए और ग्रुप बनाकर किसान खेतों में जाए। निर्माणाधीन नलकूप से हजारों की सामग्री चोरी

मुबारिकपुर निवासी सत्यप्रकाश पुत्र लक्खी के खेत रटौल गैस एजेंसी के पास है। शनिवार रात चोर नलकूप से पांच हजार ईंट, फावड़े, लोहा व अन्य निर्माण सामग्री चोरी कर ले गए।

किसान ने रटौल चौकी पर घटना की तहरीर देकर सामान बरामद करने की मांग की है। इससे पूर्व चोर रटौल जंगल से राजू सैनी, पूर्व प्रधान जुनैद फरीदी व अन्य किसानों के नलकूप पर चोरी कर चुके। रटौल चौकी इंचार्ज अनूप सिंह का कहना है कि जल्द चोरों को पकड़ा जाएगा। महंगाई के विरोध में पदयात्रा निकालेंगे कांग्रेसी

कांग्रेस की बैठक में शहर अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर 9,10 व11 अगस्त को पेट्रोलियम पदार्थों, खाद्य पदार्थों, किसान व जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर शहर के वार्डों में पदयात्रा कर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के प्रदेश महासचिव सतीश सैन ने कहा कि प्रदेश सरकार को साप्ताहिक बंदी को खोल देना चाहिए। धर्मपाल प्रजापति, चांद मोहम्मद, फुरकान अहमद आदि शहर कांग्रेस कमेटी में शामिल हुए। यशवीर सिंह, शमीम खान, सचिन देव, सुरेश पाल राणा, कुलदीप वर्मा, साजिद खान, सोनू त्यागी, बिट्टू चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी