विकास की दौड़ में पीछे छूट गया पलड़ी

बिनौली ब्लाक के पलड़ी गांव में लाखों रुपये की कीमत से बना स्वास्थ्य उप केंद्र विभाग ने केंद्र बनवाया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:47 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:47 AM (IST)
विकास की दौड़ में पीछे छूट गया पलड़ी
विकास की दौड़ में पीछे छूट गया पलड़ी

बागपत, जेएनएन। बिनौली ब्लाक के पलड़ी गांव में लाखों रुपये की कीमत से बना स्वास्थ्य उप केंद्र विभागीय रख रखाव के अभाव में जर्जर होता जा रहा है। केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मी के न बैठने के कारण घास फूंस उग गए हैं।

बिनौली ब्लाक के पलड़ी गांव की आबादी लगभग आठ हजार है। यह गांव आदर्श गांव में भी रह चुका है। सांसद डाक्टर सत्यपाल सिंह ने भी एक पंचवर्षीय योजना में गोद लिया था, लेकिन गांव अभी भी विकास की दौड़ से पिछड़ रहा है। गांव के बीच में चौपाल के पास गांधी चौक पर गंदगी एवं कीचड़ फैला हुआ है। सड़क किनारे स्थित तालाब की खुदाई न होने के कारण पानी निकासी का रास्ता बंद हो रहा है। तालाब कूड़े के ढेरों से अटा पड़ा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से बनवाए उप स्वास्थ्य केंद्र पर बड़ी घास उगी हुई है जिससे आधे से अधिक भवन ढक चुका है। स्वास्थ्य केंद्र के दरवाजे जर्जर हो चुके हैं। यामीन, सुधीर, गंभीर आदि ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर एक भी स्वास्थ्य कर्मी नहीं जाता है जिस कारण वहां घास उगी हुई है। सीएचसी अधीक्षक बिनौली डाक्टर अतुल बंसल का कहना है कि एएनएम को वहां प्रतिदिन बैठना चाहिए। इसकी जानकारी कराकर कार्रवाई कराई जाएगी। राशन नहीं मिलने पर किया महिलाओं ने हंगामा

दोघट कस्बे में राशन डीलर द्वारा कम राशन दिए जाने से नाराज महिलाओं ने हंगामा किया। महिलाओं ने चेतावनी दी कि वे राशन डीलर के खिलाफ डीएम से शिकायत करेंगी।

दोघट कस्बे की पट्टी मादान की रहने वाली हसीना, शमीम, जरीना, रेशमा आदि महिलाओं ने राशन डीलर के खिलाफ सोमवार को हंगामा किया। आरोप लगाया कि राशन डीलर के पास कई दिनों से राशन के लिए चक्कर काट रही हैं, लेकिन उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। पहले भी राशन डीलर ने उन्हें कम राशन दिया था। वे राशन डीलर के पास जब भी जाती हैं तो उन्हें यह कहकर टरका दिया जाता है कि राशन अभी नहीं आया है।

राशन डीलर फैय्याज का कहना है कि जितनी यूनिट मशीन में दर्शाई जाती है, उसके हिसाब से राशन दिया जा रहा है। राशन नहीं देने का आरोप गलत है।

chat bot
आपका साथी