चौधरी अजित सिंह की तेरहवीं पर शांति यज्ञ

पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह की तेरहवीं पर उनके दिल्ली स्थित आवास पर हवन किया गया। इसका प्रसारण पुत्र जयंत चौधरी के फेसबुक पेज से लाइव किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:48 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:48 PM (IST)
चौधरी अजित सिंह की तेरहवीं पर शांति यज्ञ
चौधरी अजित सिंह की तेरहवीं पर शांति यज्ञ

जेएनएन, बागपत : पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह की तेरहवीं पर उनके दिल्ली स्थित आवास पर शांति यज्ञ का आयोजन किया गया। इसका सीधा प्रसारण उनके पुत्र और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के फेसबुक पेज पर किया गया। फेसबुक पेज से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के लाखों लोग जुड़े और शांति यज्ञ में वर्चुअल शामिल हुए। उधर, बागपत जिले में उनके समर्थकों ने गांव-गांव, घर-घर यज्ञ कर छोटे चौधरी की आत्मा शांति की प्रार्थना की।

छह मई की सुबह गुरुग्राम के आर्टिमिस अस्पताल में रालोद सुप्रीमो अजित सिंह का कोरोना से निधन हो गया था। पार्टी के मीडिया प्रभारी अरुण तोमर ने बताया कि मंगलवार सुबह नौ बजे चौधरी अजित सिंह की तेरहवीं पर दिल्ली के बसंत कुंज में उनके आवास पर शांति यज्ञ किया गया। इसमें उनके पुत्र जयंत चौधरी, पुत्रवधु चारु चौधरी, दोनों पौत्रियां, दामाद विक्रमादित्य व उनकी भांजी के पति शैलेंद्र अग्रवाल ने शिरकत की। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत समर्थकों से अपने-अपने घरों में ही शांति यज्ञ करने की अपील की गई थी। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने समर्थकों के जुड़ाव और संवेदनाओं को देखते हुए अपनी फेसबुक पेज पर शांति यज्ञ के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की। इसके अलावा रालोद के गढ़ बागपत में पार्टी कार्यालय सहित जिले के सभी 244 गांवों में समर्थकों की तरफ से सामूहिक यज्ञ किए गए।

-----------

जयंत चौधरी को समर्पित की 'चौधरी' की पगड़ी

लुहारी गांव के शिव मंदिर में अजित सिंह की तेरहवीं पर शांति यज्ञ किया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से 'चौधरी' की पगड़ी उनके बेटे जयंत चौधरी को समर्पित की। ग्रामीण पगड़ी लेकर बसंत कुंज दिल्ली के लिए रवाना हो गए। यजमान चौधरी संसार सिंह रहे। महीपाल सिंह, बलजोर सिंह, चौधरी धर्मपाल सिंह, डा. संजीव आर्य, सतेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

-----

सवा लाख गायत्री मंत्र का जाप

मेरठ : रालोद के प्रदेश प्रवक्ता सुनील रोहटा ने बताया कि चौधरी अजित सिंह की आत्मा की शांति के लिए बाईपास स्थित गायत्री गार्डन में दस मई से गायत्री मंत्र का जाप कराया जा रहा था। मंगलवार को तेरहवीं पर सवा लाख गायत्री मंत्र पूर्ण हुए और महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस मौके पर अजित सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

छोटे चौधरी की तेरहवीं पर जगह जगह हवन

संवाद सूत्र, चांदीनगर : पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकदल राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. अजित सिंह की तेरहवीं का बेटे जयंत चौधरी ने फेसबुक पर दिल्ली में हवन का आनलाइन कार्यक्रम दिखाया। इसे बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने अपने घरों से ही देखा। ढिकौली गांव मे जन कल्याणग्राम सेवा समिति कार्यालय में श्रदांजलि व हवन कराया गया। भूपेंद्र ढाका के आवास पर भी हवन का आयोजन हुआ। नंगलाबड़ी में स्व. प्रधानाचार्य भूले सिंह के आवास पर भी हवन हुआ। रटौल में रालोद नेता डा. मैराजूदीन के आवास पर शोकसभा हुई। कार्यकर्ताओं ने उनकी आत्मा शांति को मौन रखा। विनोद आर्य, जयप्रकाश, एड. सोमेन्द्र ढाका, डा. अजय, नीरज, ओमपाल, राजसिंह, बिल्लू, हरपाल, प्रवीन, श्रीपाल, कुलदीप, संजीव, रामपाल, प्रमोद आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी