रसोई से अलग कार्य कराने पर बिफरी रसोइया

शहर के पुराना कस्बे में स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर दो में रसोइयों ने मध्याह्न भोजन से हाथ खड़ा कर दें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:50 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:50 PM (IST)
रसोई से अलग कार्य कराने पर बिफरी रसोइया
रसोई से अलग कार्य कराने पर बिफरी रसोइया

बागपत, जेएनएन। शहर के पुराना कस्बे में स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर दो में रसोइयों ने मध्याह्न भोजन बनाने से हाथ खड़े कर दिए और देरी से विद्यालय पहुंची।

बच्चों को भोजन नहीं मिला, तो वह भूखे पेट इधर-उधर भटकते रहे। रसोईयों के देरी से आने पर अध्यापकों में हड़कंप मच गया। 11 बजे भोजन तैयार किया गया। रसाईया ममता, अनीता, पूजा, रेखा व नीतु ने बताया कि विद्यालय परिसर में उनकी खाना बनाने की ड्यूटी है, जबकि उनसे अन्य कार्य कराये जाते हैं। पिछले सात माह से उन्हें मानदेय भी नहीं मिला। उन्हें आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। विद्यालय परिसर में खाना बनने के बाद छुट्टी होने तक उन्हें बैठाए रखते है। विद्यालय में साफ-सफाई का कार्य भी कराते है। शिकायत करते है, तो बाहर निकालने की धमकी देते है। जिस पर वह शनिवार को देरी से आए। प्रधानाध्यापक ब्रजभूषण ने कहा कि रसोइया शनिवार को देरी से पहुंची, जिस कारण मिड डे मील बनाने में देरी हो गई। जो आरोप लगाए वह गलत है। डीपीआरओ के निलंबन की मांग पूरी न होने पर धरने की चेतावनी

बिनौली गांव स्थित एक घेर में ग्राम पंचायत एवं विकास अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें डीपीआरओ के निलंबन न होने तक कार्य बहिष्कार व 28 सितंबर से विकास भवन पर धरना शुरू करने का निर्णय लिया। ग्राम विकास अधिकारी संघ समन्वय समिति के तत्वावधान में हुई बैठक में निर्णय लिया कि ग्राम पंचायतों में कोई भी निर्माण कार्य नहीं कराया जाएगा और न ही कोई भुगतान किया जाएगा। संघ जिलाध्यक्ष प्रमोद शर्मा के निलंबन को अविलंब वापस करने अन्यथा सभी को निलंबित करने की मांग की गई। डीपीआरओ का जल्द निलंबन न होने पर 28 सितंबर से विकास भवन पर धरना शुरू करने की भी चेतावनी दी। जोनी चौधरी के संचालन में हुई बैठक में अनिल मान, प्रमोद कुमार, अंकुर भारद्वाज, मोहित उज्ज्वल, प्रशांत अहलावत, सुनील बंसल, कृष्ण कुमार, भूपेंद्र, हरिशंकर, आलोक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी