प्यादों के दांव से उलझे बादशाह

मतदान की जमीनी हकीकत सामने आने से अनेक उम्मीदवारों की नींद उड़ रही है क्योंकि नोट बांटने के बावजूद सफलता नहीं दिख रही है। दरअसल चुनाव में विजयी श्री पाने को जिला पंचायत व प्रधानी के दर्जनों उम्मीदवारों ने प्यादों को नोट देकर जीत की बिसात बिछवाई थी। गांवों से मिली सूचना पर यकीन करें तो कई उम्मीदवारों ने प्यादों को वोट खरीदने के लिए नोट दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:25 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:25 AM (IST)
प्यादों के दांव से उलझे बादशाह
प्यादों के दांव से उलझे बादशाह

जेएनएन, बागपत। मतदान की जमीनी हकीकत सामने आने से अनेक उम्मीदवारों की नींद उड़ रही है, क्योंकि नोट बांटने के बावजूद सफलता नहीं दिख रही है। दरअसल चुनाव में विजयी श्री पाने को जिला पंचायत व प्रधानी के दर्जनों उम्मीदवारों ने प्यादों को नोट देकर जीत की बिसात बिछवाई थी। गांवों से मिली सूचना पर यकीन करें तो कई उम्मीदवारों ने प्यादों को वोट खरीदने के लिए नोट दिए।

प्यादों ने उम्मीदवारों से मिला पूरा पैसा वोटरों में नहीं बांटा। प्यादों ने आधा पैसा खुद रखा और आधा पैसा

वोटरों में बांटा। बाकी कसर वोटरों ने पूरी कर दी, क्योंकि नोट लेकर वोट नहीं दी। कुछ वोटर ने कई-कई उम्मीदवारों से नोट बटौरे, लेकिन वोट किसी एक उम्मीदवार को दी। यही उम्मीदवारों की चिता है कि कहीं उनसे पैसा लेने वाले वोटर दूसरे उम्मीदवार के पक्ष में वोट न दे आए हों।

कई उम्मीदवारों ने वोटरों को नोट बांटने में ईमानदारी नहीं दिखाने पर प्यादों को हड़काया लेकिन प्यादे तो

प्यादे हैं उल्टे उम्मीदवारों की आंखों पर फिर जीत का चश्मा चढ़ा दिया कि दो मई आने दो..। दो मई को मतगणना होगी। इसलिए उम्मीदवार शांत हैं कि कहीं वाकई वह चुनाव जीत रहे हों। थकान उतार रहे उम्मीदवार

चुनाव में जीत पक्की करने को सप्ताहभर से रात-दिन जनसंपर्क में जुटे उम्मीदवार मंगलवार को दिन भर घर पर आराम करते रहे। जिला पंचायत के एक उम्मीदवार ने बताया कि मतदान होने तक पता नहीं चला कि हम थके हैं, लेकिन मतदान खत्म होते ही थकावट महसूस होने लगी। अब घर पर नींद पूरी कर रहे, लेकिन थकावट उतरने में कई दिन लगेंगे।-जासं

chat bot
आपका साथी