जैन समाज ने की अनूप मंडल की गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग

अनूप मंडल और उसकी गतिविधियों पर अविलंब रोक लगाने की मांग को लेकर श्वेतांबर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:06 PM (IST)
जैन समाज ने की अनूप मंडल की गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग
जैन समाज ने की अनूप मंडल की गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग

बागपत, जेएनएन। अनूप मंडल और उसकी गतिविधियों पर अविलंब रोक लगाने की मांग को लेकर श्वेतांबर स्थानकवासी जैन समाज बड़ौत के पदाधिकारियों ने बुधवार को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

जैन समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि अनूप मंडल द्वारा जैन धर्म व उनके अनुयायियों के खिलाफ निरंतर दुष्प्रचार किया जा रहा है। मंडल महंत अपने अनुयायी को उपदेश दे रहे हैं कि इस दुनिया में जैन धर्म के अनुयायियों ने राक्षसी शक्ति और काला जादू का उपयोग कर स्वाइन फ्लू, एड्स, मलेरिया, टाइफाइड जैसी बीमारी बनाई है। वर्तमान में वैश्विक कोरोना महामारी जैन समाज से आई है।

पिछले कुछ महीनों से जैन समाज देशभर में अनूप मंडल और उसके संचालक मुकनाराम के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन कर रहा है। ज्ञापन पर श्वेतांबर स्थानकवासी जैन समाज मंडी बड़ौत, स्थानकवासी जैन सोसायटी शहर बड़ौत, जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज, जैन स्थानकवासी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, वर्धमान जैन पॉलीक्लीनिक तथा स्थानकवासी जैन समाज द्वारा संचालित सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने हस्ताक्षर किए है। ज्ञापन देने वालों में शिखर चंद जैन, घसीटू मल जैन, संजय जैन, मनोज जैन, डा. अमित राय जैन शामिल रहे।

रेलवे में नौकरी के नाम पर 18.40 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता,बागपत : कस्बा बड़ौत के गुराना रोड निवासी युवक राहुल ने बुधवार को एसपी दफ्तर पर पहुंचकर बताया कि वह सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। उसकी मेरठ में मुरादाबाद के एक युवक से मुलाकात हुई थी। आरोपित युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर रेलवे में उसकी नौकरी लगवाने का भरोसा दिया था। प्रति सदस्य छह लाख रुपये की डिमांड की गई थी। पांच सदस्यों ने मिलकर नौकरी की एवज में 18.40 लाख रुपये दिए। आरोप है कि उनकी न तो नौकरी लगवाई गई और न ही रुपये लौटाए गए। तगादा करने पर गाली-गलौज कर मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि ठगी करने वाले गिरोह में बागपत, अलीगढ, मुरादाबाद व बिहार के पटना के युवक शामिल हैं। पीड़ित ने अफसरों से आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने कहा कि जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी